Loading...

KAMAL NATH का मुझे अनदेखा करना, भारी भूल होगी: MLA HIRA ALAWA

भोपाल। जयस का झंडा छोड़कर CONGRESS के टिकट पर चुनाव लड़ने वाले युवा नेता डॉ. हिरा अलावा अब कांग्रेस विधायक हैं परंतु एक बार फिर उन्होंने जयस नेता की तरह बात करना शुरू कर दिया है। उन्होंने सीएम कमलनाथ को वादाखिलाफ नेता बताते हुए धमकी दी है कि यदि उन्हे अनदेखा किया गया तो यह कांग्रेस की भारी भूल होगी। 

मनावर से कांग्रेस विधायक HIRA_ALAWA ने एक ट्वीट किया। जिसमें उन्होंने लिखा कि 'जयस ने एमपी में कांग्रेस की सरकार बनाने में बड़ी भूमिका निभाई, वादे के मुताबिक जयस की भागीदारी सरकार में होनी चाहिए। जयस को अनदेखा करना कांग्रेस बड़ी भूल होगी। बता दें कि JAYS नेता डॉक्टर हिरा अलावा मध्यप्रदेश के चिकित्सा मंत्री बनना चाहते हैं जबकि कमलनाथ ने स्पष्ट कर दिया है कि पहली बार जीतकर आए विधायकों को मंत्रिमंडल में शामिल नहीं किया जाएगा। 

कौन है हिरा अलावा, मंत्री नहीं बनाया तो क्या कर लेंगे

हिरा अलावा पेशे से एक डॉक्टर थे। मध्यप्रदेश के आदिवासी अंचल में इन्होंने जय आदिवासी युवा शक्ति के नाम से सोशल मीडिया पर एक संगठन की शुरूआत की। मूलत: यह संगठन कांग्रेस और उसके आदिवासी नेता कांतिलाल भूरिया का विरोध करता था। धीरे धीरे लोकप्रियता बढ़ती गई तो नौकरी से छुट्टी लेकर आदिवासी अधिकारों की लड़ाई तेज कर दी। राजनीति में महत्व मिलने लगा तो 'जयस' के प्रत्याशी खड़े करने का ऐलान कर दिया। बाद में कांग्रेस से गठबंधन की बात करने दिल्ली गए और कांग्रेस पार्टी ज्वाइन करके लौट आए। हिरा अलावा ने कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ा है। अब वो कांग्रेस के विधायक हैं। धमकी भले ही जयस नेता के तौर पर दी हो परंतु कर कुछ नहीं सकते, क्योंकि सरकारी दस्तावेजों में वो एक कांग्रेसी ही दर्ज हैं। लव्वोलुआब यह कि हिरा अलावा अब कुछ नहीं कर सकते।