KAMAL NATH क्या राजीव गांधी के ड्राइवर थे, इसलिए CM बनाया | MP NEWS

22 December 2018

भोपाल। राजनीति में अक्सर ये कहा जाता है कि गांधी परिवार की नौकरों की तरह सेवा करने वाले लोगों को सत्ता में अच्छे पद मिलते हैं। कुछ उदाहरण भी दिए जाते हैं। इन दिनों कमलनाथ सुर्खियों में आए हैं। वो विधायक नहीं हैं, बावजूद इसके उन्हे मध्य प्रदेश के 18वां मुख्यमंत्री मनोनीत किया गया है। अब लोग कमलनाथ के बारे में जानना चाहते हैं। इसी बीच कमलनाथ ने सोशल मीडिया पर एक फोटो वायरल कर दिया और अब इस फोटो के कई अर्थ निकाले जा रहे हैं। कहा जा रहा है कि कमलनाथ, राजीव गांधी के ड्राइवर थे। इस सेवा के प्रतिफल में उन्हे मध्यप्रदेश का सीएम बनाया गया है। 

क्या है वायरल मैसेज : 
वायरल मैसेज में जिस फोटो को शेयर किया जा रहा है, उसमें कमलनाथ ड्राइविंग सीट पर बैठे हैं जबकि राजीव गांधी उनके बगल में बैठे हैं। इसी को लेकर दावा किया जा रहा है कि कमलनाथ, राजीव गांधी के ड्रायवर थे। इस मैसेज के साथ लिखा आ रहा है, 'राजीव जी का ड्रायवर कमलनाथ आज MP का मुख्यमंत्री बना है, आज 2 अरब का मालिक है और कितने अच्छे दिन चाहिए भाईयों। भाईयों बड़ी मुश्किल से फोटो मिला है।'

सच क्या है: 
कमलनाथ और संजय गांधी बचपन में एक ही स्कूल में पढ़ा करते थे। यहां से दोनों की दोस्ती हुई। इस दोस्ती के कारण कमलनाथ, गांधी परिवार के नजदीक आ गए। इंदिरा गांधी ने उन्हे छिंदवाड़ा से लोकसभा चुनाव लड़ने भेजा था। तब से अब तक वो लगातार सांसद हैं। केंद्र सरकारों में मंत्री भी रहे। वर्तमान में मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष भी हैं। जो फोटो वायरल हो रहा है, उसे कमलनाथ की तरफ से ही सोशल मीडिया पर डाला गया थ। यह कमलनाथ की स्वर्णिम यादें हैं। 

कमलनाथ ने कब पोस्ट किया था
सबसे पहले हमने इस वायरल फोटो को ढूंढा तो पता चला कि 20 अगस्त 2018 को कमलनाथ ने राजीव गांधी के जन्मदिन के मौके पर इस फोटो को ट्विटर पर भी शेयर किया था। इसे शेयर करते हुए उन्होंने लिखा था, 'आईटी और संचार क्रांति के जनक, पंचायती राज के प्रणेता, भारतरत्न पूर्व प्रधानमंत्री स्व.राजीव गांधी जी की जयंती पर उन्हें शत् शत् नमन।'

क्या कमलनाथ 2 अरब के मालिक हैं : 
इस मैसेज में एक दावा ये भी किया गया है कि कमलनाथ 2 अरब के मालिक हैं। 2014 के लोकसभा चुनाव में दिए गए एफिडेविट के मुताबिक, 30 से ज्यादा कंपनियों में कमलनाथ के शेयर हैं। एसोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफॉर्म के मुताबिक, 2014 में कमलनाथ के पास 206 करोड़ रुपए की संपत्ति थी। 

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week

 
-->