LOKSABHA CHUNAV HINDI NEWS यहां सर्च करें




कुछ अधिकारी BJP के ऐजेंट बन गए हैं, सरकार बनी तो माफ नहीं किया जाएगा: कमलनाथ | MP NEWS

10 December 2018

भोपाल। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ लगातार चुनाव कार्य में लगे प्रशासनिक अधिकारियों को आरोपित कर रहे हैं। मतगणना से पहले एक बार फिर उन्होंने कहा है कि अधिकारी जो भाजपा के एजेंट बनकर भाजपा के पक्ष में निरंतर काम कर रहे हैं, वह मतगणना स्थलों पर भाजपा को मदद पहुंचाने के लिए गड़बड़ी करने का प्रयास कर सकते हैं। ऐसे लोगों की सूची हमारे पास है। सरकार आने पर ऐसे लोगों को कतई माफ नहीं किया जाएगा।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने कांग्रेसियों से अपील की है कि आपके अथक परिश्रम, कड़ी मेहनत व जनता के भारी समर्थन से प्रदेश में कांग्रेस की सरकार हर हाल में बन रही है, प्रचंड बहुमत से बन रही है। कांग्रेस जन अपना उत्साह व मनोबल बनाए रखें। जिस प्रकार की सावधानी व सतर्कता पिछले 12 दिनों से आपने बरती है, वैसी ही सावधानी व सतर्कता मतगणना के दिन भी बरतें।

चुनाव हार रही भाजपा मतगणना के दिन तमाम हथकंडे अपनाएगी, बाधाएं उत्पन्न करेगी, कांग्रेसजनों का मनोबल तोड़ने का प्रयास करेगी, गड़बड़ी करने का प्रयास करेगी, अशांति फैलाने का प्रयास भी कर सकती है, लेकिन मुस्तैद रहकर इनका डटकर मुकाबला करें, इनसे घबराये नहीं। विशेष सावधानी और सतर्कता बरतें। भाजपा के नेतागण खुद सच्चाई जानते हैं कि प्रदेश की जनता ने उनकी विदाई तय कर दी है। इसलिये बौखलाहट में वे अनर्गल बयानबाजियाँ कर रहे हैं। कांग्रेसजनों का मनोबल तोड़ने का प्रयास कर रहे हैं। सरकार बनने के झूठे दावे कर रहे हैं।
नाथ ने कांग्रेसजनों से कहा की ईवीएम में किसी प्रकार की गड़बड़ी दिखने पर व मतगणना को लेकर जरा सी भी शंका होने पर तुरंत आपत्ति दर्ज कराएं। भाजपा की किसी भी साजिश व षड्यंत्र को कामयाब ना होने दें, जनादेश के साथ किसी भी प्रकार का खिलवाड़ नहीं होने दें। निराकरण नहीं होने पर तुरंत प्रदेश मुख्यालय व लीगल सेल से सम्पर्क करे। ईवीएम व स्ट्रांग रूम में गड़बड़ी करने के मामलों को जिस मुस्तैदी व चैकसी से आपने पिछले दिनों में पकड़ा है, बेनकाब किया है, प्रयासों को कई स्थानों पर विफल किया है। इसी प्रकार की विशेष सावधानी और सतर्कता मतगणना के दिन भी बरतें।

कमलनाथ ने कांग्रेसजनों से कहा कि चुनाव आयोग व प्रशासन से हमें उम्मीद है कि वो बगैर किसी दबाव-प्रभाव के प्रदेश भर में निष्पक्षता से मतगणना संपन्न कराएगा। किसी भी प्रकार की गड़बड़ी को रोकेगा। जनादेश के साथ कोई खिलवाड़ नहीं होने देगा। ऐसा हमें विश्वास है। लेकिन अभी भी चंद अधिकारी जो भाजपा के एजेंट बनकर भाजपा के पक्ष में निरंतर काम कर रहे हैं, वह मतगणना स्थलों पर भाजपा को मदद पहुंचाने के लिए गड़बड़ी करने का प्रयास कर सकते हैं। ऐसे लोगों से हमें सावधान रहना होगा। ऐसे लोगों पर विशेष निगाह रखना होगी। ऐसे लोगों की सूची हमारे पास है। सरकार आने पर ऐसे लोगों को कतई माफ नहीं किया जाएगा।



-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Suggested News

Loading...

Advertisement

Popular News This Week

 
-->