स्ट्रांग रूम संभाल नहीं पा रहे SAGAR कलेक्टर, अब भाजपा ने शिकायत कर दी | MP NEWS

10 December 2018

भोपाल। सागर कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी आलोक कुमार सिंह आईएएस स्ट्रांग रूम की जिम्मेदारी ठीक से संभाल नहीं पा रहे। पहले यहां देरी से आईं ईवीएम मशीनों का मामला देश भर की सुर्खियों में आ गया था और कांग्रेस ने इसकी शिकायत की थी अब भाजपा ने शिकायत की है। कहा है स्ट्रांग रूम में अनाधिकृत लोग बेधड़क घुस रहे हैं, कोई रोकने वाला नहीं है। याद दिला दें कि इससे पहले स्ट्रांग रूम में दर्जनों ईवीएम देरी से आने के मामले में बड़ा बखेड़ा खड़ा हो गया था। कांग्रेस प्रत्याशी ने कलेक्टर पर सीधे पक्षपात का आरोप लगाया था। यह मामला पूरे देश में सुर्खियां बन गया था। 

भारतीय जनता पार्टी ने सागर जिला निर्वाचन कार्यालय के स्ट्रांग रूम में एक अनधिकृत व्यक्ति के घुसने की शिकायत मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी से की है। पार्टी ने इस संबंध में जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ तत्काल कार्रवाई की मांग भी की है। पार्टी की निर्वाचन आयोग संबंधी समिति के संयोजक श्री शांतिलाल लोढ़ा ने मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी को की गई शिकायत में कहा है कि भाजपा के विधि विभाग के संयोजक कृष्णवीरसिंह ठाकुर ने सागर स्थित स्ट्रांग रूम में कुर्ता-पायजामा पहने एक अनधिकृत व्यक्ति के स्ट्रांग रूम में घुसने की सूचना दी थी। 

सामान्यतः स्ट्रांग रूम में प्रवेश के लिए जिला निर्वाचन अधिकारी की स्वीकृति एवं आदेश जरूरी हैं, लेकिन प्रदेश में लगातार बिना अनुमति प्रवेश की घटनाएं सामने आ रही हैं। शिकायती पत्र में मांग की गई है कि इस संदर्भ में जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ उचित कार्रवाई की जाए, साथ ही जिला मुख्यालयों पर अब किसी भी व्यक्ति को बिना अनुमति प्रवेश न देने के लिए आदेश जारी किया जाए। श्री लोढ़ा ने शिकायत के साथ सागर स्थित स्ट्रांग रूम में लगे सीसीटीवी कैमरे द्वारा बनाई गई वीडियो फिल्म की सीडी भी आयोग को सौंपी है।

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week

 
-->