Advertisement

BALAGHAT: कांग्रेसियों ने भाजपा के पूर्व विधायक पर पटाखे छोड़े, पैर घायल | MP NEWS



भोपाल। बालाघाट जिले में कांग्रेस से बगावत कर चुनाव जीते निर्दलीय विधायक प्रदीप जायसवाल अब कैबिनेट मंत्री बन गए हैं। जश्न मना रहे कांग्रेस नेताओं ने जायसवाल के सामने चुनाव हारे भाजपा नेता एवं पूर्व विधायक योगेन्द्र निर्मल को टारगेट करके पटाखे छोड़े। एक पटाखा उनके पैर के पास रख दिया। जिससे उनका पैर घायल हो गया। उनकी कार एवं क्लीनिक को निशाना बनाकर भी पटाखे चलाए गए। 

वारासिवनी विधानसभा से कांग्रेस के बागी व निर्दलीय विधायक प्रदीप जायसवाल के कैबिनेट मंत्री बनने पर शनिवार को शहर में समर्थकों के साथ सड़कों पर आतिशबाजी की। बीजेपी के पूर्व विधायक योगेंद्र निर्मल का आरोप है कि आतिशबाजी के दौरान इनके घर, क्लीनिक और गाड़ी पर पटाखे फेंके गए। जब पूर्व विधायक योगेंद्र निर्मल घर से बाहर निकले तो उनके पैर के पास पटाखा रख दिया गया जिससे उनका पैर भी जल गया। 

कमलनाथ मंत्रिमंडल में निर्दलीय विधायक को खनिज संसाधन विभाग का मंत्री बनाया गया है। शनिवार को शहर पहुंचने पर समर्थकों के साथ सड़कों पर जुलूस निकाला गया था। जिस पर बीजेपी के पूर्व विधायक योगेंद्र निर्मल ने मंत्री पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा है कि उनके निवास के सामने से निकलने को दौरान अतिशबाजी में इतने खो गए कि उनके घर के सामने तो बम फटाखे फोड़े ही उनके घर व गाड़ियों पर भी पटाखे फेंके गए। योगेंद्र निर्मल ने बताया कि जब वे घर से बाहर निकले तो कार्यकर्ताओं ने उनके पैर के नीचे बम पटाखा लगा दिया। हालांकि उनकी बेटी ने धक्का देकर बचा लिया, फिर भी उनका तलवा जख्मी हो गया।

अब पूर्व विधायक योगेंद्र निर्मल समर्थकों के साथ मंत्री प्रदीप जायसवाल के खिलाफ रैली निकालकर एसडीएम को ज्ञापन सौंपा है। साथ ही उन्होंने पुलिस की लापरवाही भी बताया है। और चेतावनी देते हुए कहा कि घटना फिर दोबारा होती है तो सड़क पर उतरकर मुंहतोड़ जवाब देंगे।