ASHKOM MEDIA पर आरोप, आउटसोर्स कर्मचारियों की सुरक्षा निधि नहीं लौटा रहे | EMPLOYEE NEWS

08 December 2018

भोपाल। सरकारी संस्थाओं के लिए आउटसोर्स कर्मचारियों की भर्ती करने वाली ASHKOM MEDIA INDIA PRIVATE LIMITED पर आरोप लगाया गया है कि उसने आउटसोर्स कर्मचारियों से सुरक्षा निधि के नाम पर 5-5 हजार रुपए जमा करा लिए और अब वापस नहीं लौटा रही है। कंपनी के टीम लीडर राज ग्वाला का कहना है कि हमने ठगी नहीं की है। सुरक्षा निधि वापसी की कार्रवाई जारी है। जल्द ही सबका पैसा लौटा दिया जाएगा। 

मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी कई काम आउट सोर्स के जरिए कराती है। इसके लिए उसने अलग-अलग एजेंसी को काम साैंपे हैं। इस कड़ी में उसने ऐशकॉम मीडिया इंडिया प्राइवेट लिमिटेड, भोपाल को 1 अप्रैल 2016 को ठेका दिया था। ऐशकॉम को तृतीय और चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों का चयन एवं निुयक्ति कर उनसे काम लेना था। इसके बाद संबंधित एजेंसी ने बिजली कंपनी के भोपाल स्थित विभिन्न दफ्तरों में कर्मचारी तैनात कर दिए। इसके लिए चयनित कर्मियों से बतौर सुरक्षा निधि के रूप में पांच-पांच हजार रुपए जमा कराए गए। उस दौरान चयनितों को यह भरोसा दिया गया था कि दो वर्ष बाद यह रकम लौटा दी जाएगी। 

31 मार्च 2018 को एजेंसी का ठेका खत्म हो गया लेकिन एजेंसी ने कर्मचारियों को सिक्योरिटी अमाउंट नहीं लौटाया। परेशान कर्मचारियों का कहना है कि जब भी हमने पैसा वापस लेने के लिए एजेंसी के कार्यालय में संपर्क किया, तो वहां के अधिकारी हर बार कुछ दिन बाद लौटाने की बात कहते रहे। 

COMPANY ने क्या बयान दिया

कंपनी की तरफ से राज ग्वाला ने कहा कि ऐसा कुछ नहीं है, हमारा पैसा भी बिजली कंपनी के पास जमा है। हम धीरे-धीरे कर्मचारियाें की सुरक्षा निधि लौटा रहे हैं। लगभग 200 को रकम लौटा दी है। लगभग 1200 बचे हैं, हम दिसंबर अंत तक उन्हें भी राशि वापस कर देंगे। इसमें कुछ कागजी औपचारिकता जरूरी है, हम कर्मचारियों को पूरा सहयोग कर रहे हैं। 

Directors of ASHKOM MEDIA INDIA PRIVATE LIMITED
SARLA MATHUR Director 25 March 2003
MANISH MATHUR Managing Director 25 March 2003
RAJNEESH MATHUR Director 05 January 2007
NEETA CHATURVEDI Director 05 September 2017
ANSHUL BARDEY Director 05 September 2017

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week

 
-->