AIRTEL का मुख्यालय सील, EMPLOYEE को निकाला, सेवाए बंद करने के आदेश | WORLD NEWS

Advertisement

AIRTEL का मुख्यालय सील, EMPLOYEE को निकाला, सेवाए बंद करने के आदेश | WORLD NEWS

नाइजर ने शनिवार को 10.7 करोड़ डॉलर के बकाये TAX को लेकर देश के सबसे बड़े दूरसंचार सेवा प्रदाता ( Telecom service provider ) एयरटेल के कार्यालयों को बंद करने का आदेश दिया है। एयरटेल भारत की भारती एयरटेल समूह की अनुषंगी (Subsidiary) कंपनी है।

राष्ट्रीय दूरसंचार नियामक ( National telecommunications regulator ) के मुताबिक एयरटेल 2001 से नाइजर में है और उसके पास 51 प्रतिशत की बाजार हिस्सेदारी है। एयरटेल के एक कर्मचारी ने बताया, 'टैक्स विभाग के अधिकारियों ने हमारे मुख्यालय को सील कर दिया और हमें परिसरों को छोड़ना पड़ा। एयरटेल को 1.5 करोड़ यूरो का जुर्माना भरने के लिए शुक्रवार तक का समय दिया गया था। कंपनी और टैक्स विभाग की ओर से तत्काल कोई टिप्पणी नहीं मिल सकी है।

गौरतलब है कि पिछले दिनों दूरसंचार दिग्गज भारती एयरटेल की सहयोगी कंपनी एयरटेल अफ्रीका ने निदेशक मंडल के गठन की घोषणा की। कंपनी ने कहा कि उसने 6 वैश्विक निवेशकों से 1.25 अरब डॉलर का निवेश प्राप्त करने की प्रक्रिया पूरी कर ली है।

एयरटेल अफ्रीका का परिचालन अफ्रीका के 14 देशों में है, जिसमें नाइजीरिया, चाड, कांगो ब्राज्जाविले, कांगो लोकतांत्रिक गणराज्य, गाबोन, मेडागास्कर, निगर, केन्या, मलावी, सेसेल्स, तंजानिया, उगांडा, जाम्बिया और रवांडा शामिल हैं