UJJAIN भाजपा प्रत्याशी बहादुर सिंह जाति के नाम पर वोट मांगते कैमरे में कैद | MP NEWS

उज्जैन। मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में पब्लिक का स्टिंग आॅपरेशन कई प्रत्याशियों की पोल खोल रहा है। अब एक और वीडियो वायरल हुआ है। इसमें महिदपुर से भाजपा प्रत्याशी बहादुर सिंह नजर आ रहे हैं। वो जाति के नाम पर वोट मांग रहे हैं। बता दें कि जाति या धर्म के नाम पर वोट मांगना आचार संहिता के तहत अपराध है एवं प्रत्याशी को अयोग्य घोषित किया जा सकता है। 

महिदपुर विधानसभा सीट से बीजेपी के प्रत्याशी बहादुर सिंह का वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वे जाति के नाम पर वोट मांगते हुए दिखाई दे रहे है। कह रहे हैं कि ''सरदार सिंह जी, चुनाव लड़ रहे हैं, वो तो मेरे रिश्तेदार हैं, ये टिकट उन्हें इसलिए मिला है ताकि जाति का वोट आधा- आधा हो जाये, 25 हजार इधर डाले और 25 हजार उधर डाले। दूसरी जाति एक होकर निर्दलीय को जिता देंगी। बात समझ में आई आपको अब आपको ये तय करना पडे़गा की वोट एक जगह पर डाला जाये, या तो उनको एक तरफा डाल दो, या मुझे एक तरफा डाल दो, यदि आधा-आधा करोगे तो 50 साल तक पीछे हो जाओगे"।

बता दें कि महिदपुर सीट से बीजेपी ने बाहदुर सिंह और कांग्रेस ने सरदार सिंह को मैदान में उतारा है। पिछले चुनाव में भाजपा के बहादुरसिंह चौहान ने जीत हासिल की थी, जबकि 2008 के चुनावों में इस सीट पर कांग्रेस का कब्जा था। जातिय समीकरण की बात करे तो यहां सोंधिया समाज का खासा प्रभाव देखने को मिलता है। प्रत्याशी की जीत में ये समाज महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है और बहादुर सिंह और सरदार सिंह दोनों ही सोंधिया समाज से आते हैं।