SEHORE में नेताओं के रिश्तेदार 4 कर्मचारी बर्खास्त | MP NEWS

07 November 2018

सीहोर। आचार संहिता के उल्लंघन पर सहकारी बैंक के 4 कर्मचारी बर्खास्त कर दिया गया है। पिछले दिनों एक उम्मीदवार के राजनीतिक कार्यक्रम में जिला सहकारी बैंक के चार कर्मचारियों के मौजूद होने की शिकायत पर जिला निर्वाचन अधिकारी ने इन सभी से जबाव मांगे थे। जांच में शिकायत सही पाई गई थी। इसी के साथ सहकारिता विभाग ने जिला सहकारी बैंक के महाप्रबंधक को भी हटाने निर्देश दिए हैं। उनकी जगह उप पंजीयक सहकारिता भूपेंद्र सिंह को प्रभार दिया गया है। 

आचार संहिता के उल्लंघन को लेकर जिला निर्वाचन अधिकारी ने बड़ी कार्रवाई की है। विधानसभा चुनाव के एक उम्मीदवार के कार्यक्रम में 3 नवंबर को जिला सहकारी बैंक के कुछ कर्मचारियों को देखे जाने की शिकायत आयोग को प्राप्त हुई थी। इसकी जब जांच कराई गई तो पाया गया कि चार कर्मचारी ऐसे हैं जो इस कार्यक्रम में मौजूद थे। नियमानुसार शासकीय कर्मचारी इस तरह के कार्यक्रमों और बैठकों में शामिल नहीं हो सकते हैं। जब इसकी जांच कराई गई तो शिकायत सही पाई गई। इन सभी चार कर्मचारियों को नोटिस जारी किए गए। 

जवाब में गिनाए अलग-अलग कारण
सहकारी बैंक झागरिया के महेंद्र सक्सेना, जिला सहकारी बैंक मुख्य कार्यालय में पदस्थ दो कर्मचारियों में अशोक मालवीय और संग्राम बिसोरिया और गंज स्थित बैंक शाखा के रमेश यादव ने अपने-अपने जबाव में अलग-अलग कारण बताए हैं। एक ने कहा है कि उनकी बहू पार्षद है। उसे लेने के लिए वहां गए थे। एक कर्मचारी ने बताया है कि उनकी पत्नी राजनीति से जुड़ी हैं इसलिए वह भी उन्हें लेने गया था। 

कार्रवाई के दिए थे निर्देश
रिटर्निंग अधिकारी वरुण अवस्थी की रिपोर्ट पर इन सभी कर्मचारियों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई करने के लिए जिला निर्वाचन अधिकारी ने बैंक महाप्रबंधक को निर्देशित किया था। इस पर बैंक महाप्रबंधक ने कार्रवाई करते हुए चारों कर्मचारियों को बर्खास्त कर दिया है।

महाप्रबंधक को भी हटाने के निर्देश
सहकारिता विभाग ने जिला सहकारी बैंक के महाप्रबंधक मुकेश श्रीवास्तव को भी हटाने के निर्देश दिए हैं। उनका प्रभार उप पंजीयक सहकारिता विभाग भूपेंद्र सिंह को देने के निर्देश हुए हैं। श्री श्रीवास्तव को कलेक्टोरेट में अटैच करने के निर्देश दिए हैं। 
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week