चुनाव आयोग: परीक्षा परिणाम लटकाए लेकिन नियुक्तियों की अनुमति दे दी | MP NEWS

19 November 2018

इंदौर। आचार संहिता के कारण प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड के रिजल्ट्स रुके हुए हैं। चुनाव आयोग ने अब तक अनुमति नही दी है पंरतु एमजीएम मेडिकल कॉलेज में शुरू होने जा रहे सेंटर फॉर एक्सीलेंस ऑफ आई और सुपर स्पेशिएलिटी अस्पताल में नई नियुक्ति की अनुमति दे दी गई हे। 

कॉलेज से मिली जानकारी के अनुसार चिकित्सा शिक्षा विभाग ने इन संस्थाओं में नियुक्ति के लिए तैयारियां शुरू कर दी हैं। यहां भी सीधी भर्ती प्रक्रिया से नियुक्तियां की जाएंगी। फिलहाल कुछ पदों पर ही नियुक्ति होगी। अभी आचार संहिता चल रही है। इसके मद्देनजर विभाग ने चुनाव आयोग से विशेष अनुमति भी ले ली है। यानी आचार संहिता नियुक्ति के आड़े नहीं आएगी। 


पीईबी ने रोक रखे हैं परीक्षा परिणाम

प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड (पीईबी) ने 28 से 31 जुलाई तक प्रदेश भर में ग्रुप-4 की परीक्षा आयोजित की थी। इसके लिए 22 जून से 6 जुलाई तक ऑनलाइन आवेदन मंगवाए गए थे। आवेदन में संशोधन करने की अंतिम तारीख 11 जुलाई थी। पहले यह परीक्षा दो दिन ही होना थी, लेकिन आवेदकों की संख्या अधिक होने से परीक्षा चार दिन तक चली। इसमें भोपाल, इंदौर, उज्जैन, ग्वालियर सहित प्रदेश भर से एक लाख 80 हजार से अधिक परीक्षार्थी शामिल हुए थे। पहली शिफ्ट सुबह 9 से 11 बजे तक और दूसरी शिफ्ट दोपहर 2 से 4 बजे तक था। यह परीक्षा सहायक ग्रेड 3, स्टेनोग्राफर एवं डाटा एंट्री ऑपरेटर के कुल 2 हजार 714 पद भरने के लिए हुई थी। उम्मीदवार परीक्षा के नतीजों का लंबे समय से इंतजार रहे हैं। 

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week

 
-->