Loading...

आंगनवाड़ी व आशा कार्यकर्ताओं को नियमित करेंगे: कमलनाथ की चुनावी घोषणा | MP NEWS

भोपाल। कांग्रेस के घोषणा पत्र से इतर कमलनाथ ने एक और घोषणा कर डाली है। उन्होंने ट्वीट पर ऐला किया है कि यदि वो मुख्यमंत्री बने तो आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, सहायिका और आशा कार्यकर्ताओं को नियमित कर देंगे।

कमलनाथ ने ट्वीट कर लिखा कि हमारा वचन. हम आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, आंगनवाड़ी सहायिका तथा आशा कार्यकर्ताओं को नियमित करेंगे। साथ ही मध्यान्‍ह भोजन का काम करने वाले रसोइयों का मानदेय बढ़ाया जाएगा। हम स्व सहायता समूह की महिलाओं का क़र्ज़ माफ करेंगे।

ट्वीट के जरिए कमलनाथ का ये ऐलान आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं के लिए तो खुशी भरा है, लेकिन बीजेपी ने इस पर सवाल खड़े कर दिए। बीजेपी ने आगनबाड़ी कार्यकर्ता का वेतन पांच से बढ़ाकर दस हजार, सहायिका का ढाई हजार से बढ़ाकर पांच हजार और रिटायरमेंट की उम्र 60 से बढ़ाकर 62 साल की थी।

प्रदेश में बड़ी  संख्या में आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, सहायिका और आशा कार्यकर्ता हैं, जिनका सीधा संपर्क डोर टू डोर रहता है। सियासत के जानकारों की माने तो कांग्रेस ने ऐसे में अपने वचन पत्र के बाद ये बड़ा दांव खेला है। हर दिन तेजी से बदल रहे चुनावी समिकरण में ये देखना दिलचस्प होगा कि कांग्रेस को इससे कितना फायदा पहुंचता है।