MP ELECTION BREAKING LIVE NEWS | मप्र चुनाव ब्रेकिंग न्यूज लाइव अपडेट

28 November 2018

भोपाल। यहां हम आपको पूरे मध्यप्रदेश की हर चुनावी खबर से अपडेट रखेंगे। इस पेज पर खबरों का सिलसिला लगातार जारी रहेगा। कृपया समय-समय पर इसी पेज पर आते रहें। यदि आपके पास कोई चुनाव से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज है तो कृपया editorbhopalsamachar@gmail.com पर भेज दें। फेसबुक चैटबॉक्स https://www.facebook.com/updeshawastheebhopal में भी भेज सकते हैं।

मतदाताओं को नोट बांटता कांग्रेस कार्यकर्ता हिरासत में
सागर। जिले की खुर्रई विधानसभा क्षेत्र के मतदान केंद्र 21,24,23,24 पर मतदाताओं को प्रलोभन देने की कोशिश की जा रही थी। प्रलोभन देते हुए 200 रुपए प्रत्येक मतदाताओं को बांटते हुए पुलिस ने कांग्रेस विधायक अरुणोदय चौबे के समर्थक मुकेश दुबे नाम के व्यक्ति को हिरासत में लिया है। यह मतदाताओं को रुपए बाँट रहा था। पुलिस ने इसके पास से एक सूची भी बरामद की है जिसमे उन बूथों के नाम है जहां पैसा बनता जाना था।

भाजपा ने की आरिफ अकील के खिलाफ चुनाव आयोग से शिकायत
भोपाल। प्रतिनिधिमंडल ने भोपाल उत्तर के कांग्रेस प्रत्याशी आरिफ अकील और उनके समर्थकों द्वारा वोटरों को अपने वाहन से मतदान स्थल पहुंचाने की चुनाव आयोग से शिकायत की है। बूथ क्रमांक 204, 205, 211, 212 पीजीबीटी कॉलेज में आरिफ अकील व उनके समर्थक वाहन क्रमांक एमपी 04-एचए 8543, एमपी04-व्ही 9051 एवं केए 03-एबी 8845 सहित अन्य जीपों से मतदाताओं को मतदान स्थल तक ले जाया जा रहा था। प्रतिनिधिमंडल ने चुनाव आयोग से आरिफ अकील के खिलाफ दंडात्मक कार्रवाही करने की मांग की है। प्रतिनिधिमंडल में श्री शांतिलाल लोढ़ा, श्री एस.एस. उप्पल, श्री ओमशंकर श्रीवास्तव, श्री रवि कोचर शामिल थे।

गुना। जिले की चाचौड़ा विधानसभा क्षेत्र में भी कांग्रेस प्रत्याशी और दिग्विजय सिंह के भाई लक्ष्मण सिंह और भाजपा प्रत्याशी ममता मीणा के समर्थक आपस में भिड़ गए। इस दौरा कांग्रेस के एक कार्यकर्ता के जख्मी होने की खबर है। जख्मी कांग्रेस कार्यकर्ता को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि चाचौड़ा के लखनवार गांव में मतदान के दौरान भाजपा और कांग्रेस प्रत्याशियों के समर्थक आपस में भिड़ गए। एक कांग्रेस कार्यकर्ता घायल हो गया। पुलिस ने भाजपा के तीन कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया गया है।

भोपाल। विधानसभा बैरसिया जिला भोपाल की खजुरिया रामदास मे EVM मशीन 2 बार हुई खराब मतदान मे हुई रुकावट।
ग्वालियर। भाजपा और कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं में विवाद हो गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने शांत कराया मामला। विवाद का वीडियो सोशल मीडिया पर हो रहा वायरल।
भिण्ड। भिंड विधानसभा क्षेत्र के अकोड़ा नगर पंचायत में स्थित शासकीय महाविद्यालय के बाहर दो पक्षों में हुई झड़प, फर्जी मतदान के चलते हुआ दो पक्षों में विवाद,पुलिस पहुंची मौके पर।
होशंगाबाद। सोहागपुर के नीमनमुडा गांव में लोगों ने अभी तक नहीं किया मतदान, कुल 550 मतदाताओं ने किया है चुनाव बहिष्कार का ऐलान। sdm के समझाने पर भी नहीं माने ग्रामीण। कई बार अधिकारियों को सड़क बनाने के लिए आवेदन देने के बाद भी सड़क नही बनने से नाराज है ग्रामीण।
भिंड। मतदान केंद्र नंबर 206, 207 पर बसपा और कांग्रेस कार्यकर्ता भिड़े, जिलाबदर बदमाश के द्वारा पोलिंग कब्जा करने की खबर के चलते हंगामा।

मुरैना। दिमनी विधानसभा के जोहा गांव में कांग्रेस कार्यकर्ता वोटर को मारी कुल्हाड़ी, बीजेपी के एजेंट रामखिलाड़ी सिंह तोमर पर आरोप, गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती।
भिण्ड- मेहगांव के मोहनपुरा गांव में पोलिंग बूथ नंबर 218 पर युवक को मारी गोली। गंभीर हालत में युवक जिला अस्पताल में भर्ती। राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के प्रत्याशी डॉ राजकुमार के समर्थकों पर आरोप। प्रत्याशी डॉ.राजकुमार को मेहगांव थाने में किया गया नजरबंद।
बुरहानपुर। शास्त्री वार्ड 1 में वोट डालने आए मतदाता सतीश अग्रवाल का नाम मृत मतदाताओं की सूची में मिला। हंगामा।
छिंदवाड़ा। पीपला नारायण वार गांव में दो पक्षों के विवाद के बाद भारी पुलिस बल तैनात, शांतिपूर्ण मतदान के लिए 144 धारा लगाई गई।
भिण्ड। अटेर के रमा गांव में पोलिंग बूथ नंबर 109 में पोलिंग एजेंट समेत 4 लोगों पर धारदार हथियार से जानलेवा हमला,पोलिंग एजेंट समेत चार घायल,एजेंट ने कांग्रेस समर्थकों पर लगाया हमले का आरोप,सुरपुरा थाना क्षेत्र का मामला
सतना: विधानसभा क्षेत्र 67 रामपुर बघेलान से ईटमा नवीन और तुर्की ग्राम ने चुनाव का बहिष्कार कर दिया। 13:30 बजे तक एक भी वोट नहीं पड़ा।

कोलारस में पोलिंग बूथ पर कांग्रेस का हमला
शिवपुरी। खबर जिले के कोलारस विधानसभा से आ रही है कि विधानसभा के ऐडवारा गांव में कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने बूथ पर कब्जा करने का प्रयास किया। भाजपा ऐजेंट कमल लोधी ने रोकने का प्रयास किया तो उसके साथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओ ने बूथ के अंदर ही मारपीट कर दी। मारपीट करने वालों में प्रदीप, लाखन, राजा भैया, सुरेंद्र यादव सहित एक दर्जन लोगों के नाम सामने आए।

अटेल में मतदान केंद्र पर हमला, भाजपा ऐजेंट घायल
भिंड। अटेर में पोलिंग बूथ नं 109 पर भाजपा एजेंट अभिषेक मिश्रा पर हमला। वो घायल हो गए हैं। यहां फर्जी मतदान को लेकर झगड़ा हुआ। आधा दर्जन से अधिक लोगों ने किया हमला। घायल भाजपा नेता सुरपुरा थाने पहुंचे।

भिंड में मतदान के दौरान फायरिंग
भिण्ड। विधानसभा के जनपद पंचायत कार्यालय में स्थित मतदान केंद्र 122, 120 पर फायरिंग। सपा प्रत्याशी नरेंद्र सिंह कुशवाह के समर्थक दीपक सिंह कुशवाह ने की फायरिंग। पुलिस ने किया गिरफ्तार।

कांग्रेस नेता वीरेन्द्र शुक्ला ने यह फोटो वायरल किया है

शिवपुरी जिले की कोलारस विधानसभा के ग्राम एडबारा में भाजपा कार्यकर्ता कमलसिंह लोधी के साथ काँग्रेसियों ने की मारपीट।
हरदा जिले की टिमरनी विधानसभा के काँग्रेस प्रत्यासी अभिजीत शाह पर हमला
ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा: 
पूरे प्रदेश से वोटिंग मशीनें खराब होने की ख़बरें आ रही है। हमारे लोकतंत्र में नागरिकों का मत ही उनकी आवाज़ है। इसको कुचलने की कोशिश अत्यंत चिंताजनक है। मैं चुनाव आयोग से निवेदन करता हूँ कि तत्काल संज्ञान लेकर सुनिश्चित करे कि बगैर रुकावट और गड़बड़ी के निष्पक्ष मतदान सम्पन्न हो।

सिर्फ कांग्रेसी बूथों पर ईवीएम खराब हो रही है: दिग्विजय सिंह
कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने #EVM में खराबी का मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि कई ऐसे मतदान केंद्रों पर जो कांग्रेस के पक्ष के हैं, ईवीएम खराब होने के समाचार आ रहे हैं।

पहले ज्ञान फिर मतदान: चुनाव का बहिष्कार कर दिया
सतना। मैहर विधानसभा के ग्राम पंचायत मड़ई में ग्रामीणों ने स्कूल के उन्नयन को लेकर मतदान का किया सामूहिक बहिष्कार, अभी तक नहीं पड़ा एक भी वोट।

निर्वाचन आयोग के हेल्पलाइन नंबर: सिर्फ घंटी बज रही है
सुल्तानगंज। बूथ नंबर 129, 130, उमरहारी मरखंडी की ईवीएम में खराबी होने के कारण मतदान शुरू नहीं हुआ, निर्वाचन आयोग के हेल्पलाइन नंबर 1950 पर नही मिल रहा कोई जवाब, फ़ोन की घंटी बजती है लेकिन कोई जवाब भी नहीं दे रहा।
भोपाल। आकृति गार्डन नेहरू नगर में EVM खराब, नहीं शुरू हुआ मतदान....मुरैना जिले की दिमनी विधानसभा के काजीबसई गाँव के मतदान केन्द्र 103 पर मॉकपोल के दौरान ईवीएम खराब।
भोपाल। दक्षिण पश्चिम में कई जगह ईवीएम खराब, ईवीएम खराब होने के विरोध में कांग्रेस प्रत्याशी पीसी शर्मा धरने पर बैठे।
बड़वानी। सेंधवा विधानसभा में चुनावी हिंसा, झापड़ी पाडला गांव में घुसने को लेकर विवाद में फायरिंग, नाराज लोगों नें 2 बाइकों को लगाई आग, केस दर्ज।
होशंगाबाद। इटारसी के मतदाता केन्द्र फ्रेंड्स स्कूल में बने आदर्श  केंद्र की EVM खराब, मतदान केन्द्र पर भारी भीड़, मतदाताओं की लगी लंबी कतार, मौके पर एसडीएम, तहसीलदार, सीएमओ सहित अन्य अधिकारी मौके पर।
बुरहानपुर। 5 VVPAT मशीन और दो EVM मशीनें बदली गई,उज्जैन में दो ईवीएम मशीन  बदली गई,अलीराजपुर में 11 VVPAT मशीनें बदली गई।
सतना। विधानसभा के पोलिंग बूथ नंबर 3 में अब तक नही हुई मतगणना, लोग हो रहे परेशान।
जबलपुर। सेंट जोसेफ पोलिंग बूथ नंबर 81 की ईवीएम खराब,MGM स्कूल में बनाए गए मतदान केंद्र की भी खराब हुई मशीन।
झाबुआ। ग्राम ककरादरा स्थित बूथ नंबर 209 की ईविएम में आई खराबी, 1 घंटे देरी से शुरू हुआ मतदान।

चुनाव ड्यूटी में लगे कर्मचारी को हार्टअटैक
इंदौर। विधानसभा 5 में ड्यूटी कर रहे कर्मचारी को हार्टअटैक, दिपिका बाल मंदिर नेहरू नगर के पीठासीन अधिकारी कैलाश पटेल को ड्यूटी के दौरान आया हार्ट अटैक, शैल्बी हास्पिटल में भर्ती।

बैतूल। विधानसभा क्षेत्र 131 बूथ नंबर 74 की ईवीएम खराब, अब तक मतदान नहीं हुआ शुरू, अधिकारी पहुंचे, दो वार्डों के लोग मतदान करने खड़े। जीटीवी की खबर।
भोपाल। गोविंदपुरा विधानसभा के शासकीय नवीन माध्यमिक शाला भवन बागमुगालिया अरविन्द बिहार पोलिंग बूथ 315 पर EVM खराब, शुरू नही हो सका मतदान, पोलिंग बूथ के बाहर मतदान करने बालो की लंबी कतार।
भिण्ड। विधानसभा के वार्ड नंबर 8 में  राजेन्द्र कॉन्वेंट पोलिंग बूथ पर भाग 60 और 61 की ईवीएम खराब, मतदाता वोट डालने के लिए हो रहे परेशान।
भोपाल। मुख्य चुनाव पदाधिकारी बीएल कांताराव के बूथ की ईवीएम खराब, मतदान करने के इंतजार में बैठे हैं। 

1st time Voting 

सतना। टिकुरिया टोला शासकीय माध्यमिक शाला में पोलिंग बूथ नंबर 181  में EVM खराब, 8 बजे से शुरू होनी थी वोटिंग, लोग हो रहे परेशान, बूथ अधिकारी ने बताया 1 घंटे के बाद होगी वोटिंग।
होशंगाबाद। इटारसी के बूथ नंबर 224 की ईवीएम मशीन में आई तकनीकी गड़बड़ी, आधे घंटे लेट शुरू हुआ मतदान।
भिंड। अटेर विधानसभा क्षेत्र के एंत हार मतदान केंद्र नंबर 186, 187 की ईवीएम मशीन खराब, नहीं शुरू हो सका मतदान, मशीनों को सुधारने में लगे अधिकारी, मतदान केंद्र के बाहर लंबी कतार।
शाजापुर। शाजापुर में लालपुरा मोहल्ले के मतदान केन्द्र 179 पर ईवीएम मशीन खराब, अभी तक मतदान नहीं हुआ शुरू।
भोपाल। कई जगहों पर EVM खराब, कोहेफिज़ा के लिटिल एंजिल्स स्कूल में EVM खराब, इस्लाम नगर के पोलिंग बूथ पर EVM खराब, नहीं शुरू हो सका मतदान, तकनीकी खामी दूर करने के प्रयास कर रही चुनाव आयोग की टीम।

भोपाल की नरेला सीट पर आधा दर्जन मशीनें खराब
भोपाल। नरेला विधानसभा क्षेत्र के पोलिंग बूथ नंबर 32, 33, 38, 47, 49, 93 पर ईवीएम खराब, मतदान नहीं हुआ शुरू। इसके अलावा भोपाल दक्षिण पश्चिम पोलिंग बूथ नंबर 152 के श्री फूलचंद रामप्रकाश परमार्थी ट्रस्ट भवन  माता मंदिर में ईवीएम मशीन खराब, अभी तक नही हो सका मतदान शुरू।

भिंड, आगरमालवा, मण्डला में ईवीएम खराब
मण्डला। मतदान केंद्र नंबर 146 ग्राम खटिया में ईवीएम खराब, अब तक नही पड़ा एक भी वोट, बिछिया विधानसभा का है मतदान केंद्र।
भिंड। मेहगांव विधानसभा क्षेत्र के मतदान केंद्र नंबर 160 पर ईवीएम मशीन खराब, नहीं हो सका अब तक मतदान, मतदान केंद्र के बाहर लंबी कतार, शहरी मतदान केंद्र के होने से लगी लंबी कतार।
भिंड। अहरौली घाट अटेर मतदान केंद्र नंबर 37/9 पर कनेक्ट नहीं हुई ईवीएम, अभी तक नहीं पड़ा 1 भी वोट, मतदाता हो रहे परेशान।
भिंड। बीटीआई मतदान केंद्र पर EVM मशीन खराब, शुरू नही हुआ मतदान, मतदाताओं में आक्रोश।
भिंड। अटेर विधानसभा क्षेत्र के अहरोली घाट बूथ नंबर 37 पर अभी तक शुरु नहीं हो सका मतदान।
आगरमालवा। मतदान केंद्र नंबर 142 की ईवीएम मशीन खराब, अभी तक दूसरी मशीन नही आने से मतदान रुका, मतदान केंद्र के बाहर लगी लाईन।

लहार में भाजपा, कांग्रेस, और बसपा के प्रत्याशी नजरबंद

भिंड। लहार विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेस प्रत्याशी डॉ.गोविंद सिंह, भाजपा प्रत्याशी रसाल सिंह और बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशी अमरीश शर्मा गुड्डू को पुलिस ने किया नजरबंद विश्रामगृह के कक्ष में बैठाया। 

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week

 
-->