INDORE: पुत्रमोह में रूठीं ताईं, धनतेरस पर किया छोटा धमाका, विशेष विमान से मनाने आए तोमर | MP NEWS

06 November 2018

इंदौर। भाजपा में राजनीति की आदर्श, वात्सल्य की प्रतिमूर्ति और सबसे सम्मानीय दर्जे पर विराजमान लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन पुत्रमोह में रूठ गईं हैं। पार्टी ने अब तक उनके बेटे मंदार महाजन का टिकट फाइनल नहीं किया है। इसे लेकर सोमवार को हाईप्रोफाइल ड्रामा चला। उन्होंने मीडिया के सामने आकर बयान दे दिया कि 'न मुझसे किसी ने कुछ पूछा है और न मुझे टिकटों के बारे में कोई जानकारी है। न ही मैंने सूची रुकवाई है। बस फिर क्या था। दिल्ली हिल गई। फटाफट उन्हे मनाने की तैयारियां की गईं। विशेष विमान से केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व प्रदेश प्रभारी विनय सहस्त्रबुद्धे उनके पास पहुंचे और करीब 2 घंटे तक मनुहार चलती रही। 

सुमित्रा महाजन के घर से बाहर निकलकर तोमर ने सिर्फ इतना ही कहा- लोकसभा स्पीकर देश से बाहर थीं, इसलिए टिकटों को लेकर उनसे कोई चर्चा नहीं हो पाई थी। इंदौर सहित अन्य विधानसभा के टिकटों पर उनसे चर्चा की है। तोमर ने कहा कि कोई विवाद नहीं है, बहुत जल्द सूची जारी होगी। बता दें कि सोमवार को दिनभर में सुमित्रा महाजन ने पूरे इंदौर की राजनीति को खलबलाकर रख दिया था। कहने को तो वो टेंपल रन पर निकलीं थीं परंतु मंदिर दर्शन के बहाने उन्होंने काफी सारे संकेत दे दिए। 

सुदर्शन गुप्ता से कहा: तैयारी करो
सुबह 6.50 : गुप्ता से कहा- तैयारी करो : सुबह 6.50 पर जैसे ही महाजन इंदौर पहुंचीं, एयरपोर्ट पर विधायक सुदर्शन गुप्ता और मधु वर्मा पहुंच गए। दोनों ने चार से पांच मिनट तक अलग-अलग चर्चा की। गुप्ता को महाजन ने तैयारी करने का इशारा किया तो वर्मा से कहा, सब अच्छा ही होगा।

बागी उषा ठाकुर को आशीर्वाद दिया
सुबह 7.25 : विधायक ठाकुर ने रखी बात : सुबह 7.25 बजे महाजन घर पहुंचीं। यहां पहले से विधायक उषा ठाकुर मौजूद थीं। ठाकुर ने अपने विरोध पर स्थिति स्पष्ट की और आशीर्वाद लिया। बताते हैं कि महाजन ने आश्वस्त किया कि वे आलाकमान के समक्ष मजबूती से उनकी बात रखेंगी।

एक बयान: भोपाल से दिल्ली तक कंपन महसूस हुआ
सुबह 9.30 : बयान से चढ़ा राजनीतिक पारा : सुबह साढ़े नौ बजे महाजन राजबाड़ा पहुंचीं।  महालक्ष्मी मंदिर में दर्शन किए। मीडिया के सवालों पर ज्यादा कुछ बोलने के बजाय यह कहकर राजनीतिक गहमागहमी बढ़ा दी कि टिकटों के बारे में मुझे कुछ नहीं पता। न मुझसे किसी ने कुछ नहीं पूछा।

मालिनी गौड़ को लेकर हंसदास मठ पहुंची
सुबह 10.10 : सिख समाज के लोगों से बात : जवाहर मार्ग स्थित गुरुद्वारा के दर्शन किए और सिख समाज के लोगों से मिलीं। इसके बाद बड़ा गणपति पहुंचीं। यहां विधायक गुप्ता और कार्यकर्ताओं के साथ गणेश जी के दर्शन किए। फिर हंसदास मठ पहुंचीं। इस दौरान महापौर और चार नंबर की विधायक मालिनी गौड़ साथ थीं। 

रमेश मेंदोला से कहा चिंता मत कर
सुबह 11.45 : कनकेश्वरी देवी मंदिर में किए दर्शन : राजनीतिक घटनाक्रम हुआ। महाजन परदेशीपुरा क्षेत्र के कनकेश्वरी देवी मंदिर पहुंचीं। मंदिर में दर्शन किए। पुजारी ने हाथ में प्रसाद दिया तो ताई ने साथ खड़े विधायक रमेश मेंदोला को प्रसाद दिया और बोलीं- चिंता मत कर। फिर आगे बढ़ गईं। चंदू शिंदे, सरोज चौहान और अन्य पार्षद स्वागत के लिए मौजूद थे। यहां से जाते-जाते महाजन के सामने नारे लगे कि दो से फिर एक बार मेंदोला ही उम्मीदवार।

हार्डिया से बोलीं- लगे रहो, मैं साथ हूं
दोपहर 12.30 : खजराना मंदिर में दर्शन किए : दोपहर साढ़े 12 बजे खजराना मंदिर पहुंचीं। विधायक महेंद्र हार्डिया मौजूद थे। यहां दर्शन किए। फिर लोगों से मिलीं। हार्डिया से बोलीं- लगे रहो, मैं साथ हूं। इसी दौरान सांवेर से दावेदारी जता रहे सूरज कैरो और एक नंबर से प्रयास कर रहे हरिनारायण यादव मिलने पहुंचे। 
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com
-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week