कलेक्टर ने आदिवासी महिलाओं को पैसे बांटे: कांग्रेस प्रत्याशी का आरोप, EC में शिकायत | MP ELECTION

27 November 2018

भोपाल। मध्यप्रदेश चुनाव 2018 में अब तक प्रत्याशियों एवं उनके समर्थकों द्वारा नोट बांटने की शिकायतें आ रहीं थीं परंतु अब कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी के खिलाफ शिकायत आई है। शिकाय​तकर्ता कांग्रेस प्रत्याशी ने चुनाव आयोग को शिकायत की है कि कलेक्टर ने आदिवासी महिलाओं को चुनाव के ठीक पहले सरकारी मद से 7-7 हजार रुपए दिलवाए और भाजपा के पक्ष में वोट करने के लिए प्रेरित किया। 

मध्यप्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष, विजयपुर से विधायक एवं कांग्रेस प्रत्याशी रामनिवासी रावत ने श्योपुर कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री सौरभ कुमार सुमन के खिलाफ ​आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायत की है। उम्मीदवार रावत ने बताया कि 'कुपोषण से जंग अभियान' के तहत विशेष पिछड़ी जनजाति सहरिया महिलाओं को पोषण के लिए एक हजार रुपए प्रतिमाह दिए जाने का प्रावधान है परंतु पिछले 7-8 महीनों से यह राशि हितग्राहियों को नहीं दी गई और चुनाव के ठीक पहले उनके खातों में 7-8 हजार रुपए ट्रांसफर कर दिए गए। 

रावत का अरोप है कि सहरिया महिलाओं को संदेश भेजा गया है कि यह रकम यह राशि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भेजी है, इसलिए भाजपा को वोट दें। उन्होंने कहा विजयपुर विधानसभा क्षेत्र में हजारों सहरिया महिलाओं के खाते में एक साथ 7-8 हजार रुपए जमा किये गए और कियोस्क बैंकों के माध्यम से नगद भुगतान कराया जा रहा है। इतना ही नहीं महिलाओं को यह कहा जा रहा है कि यह राशि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भेजी है इसलिए आप भाजपा को वोट करें, खुलेआम चुनाव को प्रभावित किया जा रहा है।

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week

 
-->