TIPS ZONE के एमडी रितेश पटेल के खिलाफ मामला दर्ज

17 October 2018

सिरसा/हरियाणा। शहर थाना पुलिस ने राजस्थान के लोगों की शिकायत पर TIPS ZONE कंपनी के एमडी सहित तीन पर लाखों रुपयों की धोखाधड़ी करने का केस दर्ज किया है। जिला श्रीगंगानगर राजस्थान के सादूलशहर निवासी विकास कुमार पुत्र जगदीश कुमार ने पुलिस को दी बताया कि उन्हें अपने भट्टू के किसी रिश्तेदार ने चिटफंड कंपनी टिप्स जोन के बारे में बताया और जमा करवाई राशि के बाद रुपये दोगुना किए जाने का आश्वासन दिया था। 

रिश्तेदार के कहने पर कंपनी में बीती 24 अगस्त 2018 को 10.65 लाख रुपये लगा दिए। उक्त राशि उन्होंने कंपनी के एमडी रितेश पटेल, संदीप शर्मा व अजीत यादव को नगद दी थी। उन्होंने रितेश से राशि देने के बदले रसीद मांगी तो रितेश का कहना था कि कंपनी किसी को भी रसीद नहीं देती बल्कि इसके बदले आपके अधीन आईडी बना देती है। जो प्रत्येक व्यक्ति की 1.25 लाख की होगी। 

पटेल ने उन्हें अगले दिन अंडर-16 आई डी खोलना भी अपने कंप्यूटर में दिखाया और कहा कि 1.25 रुपये लाख के हिसाब से आपके बीस लाख जमा हो गए हैं। बाकी 9.35 लाख रुपये आपको एक मुश्त दस लाख से अधिक की राशि जमा करवाने पर कंपनी की ओर से छूट दी गई है। बीती 3 अक्टूबर से लगातार उन्हें सिवाय आश्वासन के कुछ नहीं मिला है। सिरसा के बरनाला रोड पर कंपनी का कार्यालय हाल ही में खोला गया था। 

1.36 लाख की एक किश्त देकर, बाकी देने से किया इंकार 
बार बार पैसे मांगने पर बीती 9 अक्टूबर को उनके खाते में 1.36 लाख रुपये जमा हुए तो उन्होंने कहा कि समयावधि के मुताबिक उनके खाते में 3.15 हजार रुपये जमा होने चाहिए थे। जब रितेश पटेल से इस बारे पूछा गया तो उन्होंने कहा कि जो हो गया सो हो गया। अब आपको कुछ नहीं मिलेगा। आपने जो करना है कर लो, हमारा कोई कुछ नहीं बिगाड़ सकता। जांच अधिकारी लछमन सिंह ने बताया कि राजस्थान के एक व्यक्ति ने किसी टिप्स जोन नाम की चिटफंड कंपनी द्वारा उनसे धोखाधड़ी करने की शिकायत दी है। शिकायत के आधार पर केस दर्ज कर लिया गया है। 
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week