Advertisement

PSC पास अतिथि विद्वानों को नियुक्ति नहीं मिली, पढ़ाई ठप, छात्रों का प्रदर्शन | MP NEWS



ग्वालियर। पीएससी में चयन होने पर एमएलबी कॉलेज के लॉ विभाग में पढ़ाने वाले अतिथि विद्वानों ने कॉलेज आना छोड़ा तो बीए-एलएलबी पहले वर्ष के छात्रों की पढ़ाई ही बंद हो गई। पिछले 3 माह से यहां तीन विषयों की क्लास नहीं लगी है। छात्रों की सेमेस्टर परीक्षाएं नवंबर से जेयू ने प्रस्तावित कर दी हैं। सिलेबस पूरा हुए बिना परीक्षाएं आयोजित कराने की तैयारी के विरोध में छात्रों ने सोमवार को एमएलबी कॉलेज में प्रदर्शन किया। 

नाराज छात्रों का कहना था कि कॉलेज ने उनसे एक साल की 12 हजार रुपए फीस ली है लेकिन इतिहास, राजनीति विज्ञान व इंग्लिश विषय की एक भी क्लास नहीं लगी है। प्रदर्शन के बाद अतिथि विद्वानों का चयन कराने की मांग को लेकर छात्रों ने प्रिंसिपल को आवेदन भी दिया।  निर्वाचन आयोग ने एमएलबी कॉलेज के भवन को 6 अक्टूबर से अधिग्रहण कर लिया है। पत्थर वाली बिल्डिंग में वीवीपैट मशीन रखी हैं। 

जबकि ए ब्लॉक को खाली कराने की शुरुआत निर्वाचन आयोग ने शुरू कर दी है। इससे कॉलेज में बीए, बीकॉम, बीबीए, एमए, एमकॉम व लॉ कोर्स में पढ़ने वाले लगभग 4500 छात्रों की चुनाव परिणाम आने तक क्लास नहीं लग पाएगी। निर्वाचन आयोग ए ब्लॉक, नई लाइब्रेरी, कंप्यूटर लैब भवन को अपने उपयोग में लिया है।