एट्रोसिटी एक्ट के विरोध में स्वाभिमान रथ यात्रा का शुरू | POLITICAL NEWS

05 October 2018

ग्वालियर। एट्रोसिटी एक्ट के विरोध में काले-झंडे और धिक्कार पत्र नेता-मंत्रियों को सौंपने के बाद अब लोगों को जागरुक करने की शुरुआत की गई है। इसके लिए स्वाभिमान रथ यात्रा का शुभारंभ किया गया है, जो शहर के साथ गांव-गांव जाएगी।  गुरुवार को रानी लक्ष्मीबाई समाधि स्थल से रक्षक मोर्चा की स्वाभिमान रथयात्रा शुरू हुई। पहले दिन रथयात्रा समाधि स्थल से रक्षक मोर्चा की स्वाभिमान यात्रा शुरू हुई। पहले दिन रथयात्रा समाधिस्थल से शुरू होकर हजीरा, गोला का मंदिर, स्टेशन, गांधी रोड, मुरार के विभिन्न मार्गों से होते हुए हुरावली मंदिर पहुंची।

यहां फिल्म के प्रदर्शन के बाद रात्रि पड़ाव रहेगा। ज्ञात रहे कि एट्रोसिटी एक्ट के विरोध के साथ रथयात्रा में राममंदिर निर्माण, धारा 370 को समाप्त करने जैसी मांगे भी शामिल हैं। रथ के भीतर एक छोटा मंदिर भी बनाया गया है, जिसमें एक पुजारी हर वक्त मौजूद रहेगा।

रक्षक मोर्चा के सदस्य नीरज शर्मा (बबलू) ने बताया कि सर्वसुविधायुक्त वैनिटी वैन को रथ का स्वरूप दिया गया है, जिसमें एलईडी प्रोजेक्टर, माइक, लाउडस्पीकर के साथ कैमरे लगे हैं। रथ यात्रा में फिल्म प्रदर्शन में एट्रोसिटी एक्ट से जुड़ी घटनाओं को दिखाया जा रहा है।

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Advertisement

Popular News This Week