Advertisement

एट्रोसिटी एक्ट के विरोध में स्वाभिमान रथ यात्रा का शुरू | POLITICAL NEWS



ग्वालियर। एट्रोसिटी एक्ट के विरोध में काले-झंडे और धिक्कार पत्र नेता-मंत्रियों को सौंपने के बाद अब लोगों को जागरुक करने की शुरुआत की गई है। इसके लिए स्वाभिमान रथ यात्रा का शुभारंभ किया गया है, जो शहर के साथ गांव-गांव जाएगी।  गुरुवार को रानी लक्ष्मीबाई समाधि स्थल से रक्षक मोर्चा की स्वाभिमान रथयात्रा शुरू हुई। पहले दिन रथयात्रा समाधि स्थल से रक्षक मोर्चा की स्वाभिमान यात्रा शुरू हुई। पहले दिन रथयात्रा समाधिस्थल से शुरू होकर हजीरा, गोला का मंदिर, स्टेशन, गांधी रोड, मुरार के विभिन्न मार्गों से होते हुए हुरावली मंदिर पहुंची।

यहां फिल्म के प्रदर्शन के बाद रात्रि पड़ाव रहेगा। ज्ञात रहे कि एट्रोसिटी एक्ट के विरोध के साथ रथयात्रा में राममंदिर निर्माण, धारा 370 को समाप्त करने जैसी मांगे भी शामिल हैं। रथ के भीतर एक छोटा मंदिर भी बनाया गया है, जिसमें एक पुजारी हर वक्त मौजूद रहेगा।

रक्षक मोर्चा के सदस्य नीरज शर्मा (बबलू) ने बताया कि सर्वसुविधायुक्त वैनिटी वैन को रथ का स्वरूप दिया गया है, जिसमें एलईडी प्रोजेक्टर, माइक, लाउडस्पीकर के साथ कैमरे लगे हैं। रथ यात्रा में फिल्म प्रदर्शन में एट्रोसिटी एक्ट से जुड़ी घटनाओं को दिखाया जा रहा है।