भाजपा ने भितरघात को रोकने, प्रदेश भर में कराई रायशुमारी | MP NEWS

16 October 2018

भोपाल। पार्टी ने लगभग सभी सीटों के लिए प्रत्याशी तय कर लिए हैं। अमित शाह एवं उनकी टीम​ लिस्ट पर काम कर रही है। सीएम शिवराज सिंह सहित, कैलाश विजयवर्गीय और दूसरे नेताओं से भी नाम मांगे गए थे। सरकारी और गैर सरकारी करीब 6 से ज्यादा सर्वे रिपोर्ट कंपाइल कर ली गईं हैं लेकिन इन सबके बीच एक बड़ी समस्या सामने आई है और वो है भितरघात। 

ऐसी कोई सीट नहीं जिसमें भितरघात का खतरा ना हो

संघ, भाजपा, शिवराज सरकार और गैर सरकारी ऐजेंसियों ने कई तरह से प्रश्नों के जवाब जुटाए हैं। इन सबके अलावा अमित शाह की टीम ने भी हर सीट पर काम किया है। इस क्षेत्र और हर सीट का गणित अलग अलग है परंतु एक बात सभी सीटों पर एक जैसी है और वो है भितरघात। इस बार भाजपा में जबर्दस्त भितरघात का खतरा है। केवल टिकट के दावेदार ही नहीं, नाराज कार्यकर्ता ​भी भितरघात करेंगे। हालात यह हैं कि सीएम शिवराज सिंह की बुदनी विधानसभा में भी भितरघात की संभावनाएं जताई गईं हैं। 

भितरघात रोकने रायशुमारी

लिस्ट जारी करने से पहले तय किया गया कि भितरघात के खतरे को कम से कम किया जाए। इसीलिए अचानक रायशुमारी कराई गई। पार्टी के पदाधिकारी, वर्तमान विधायक, पूर्व विधायक, वर्तमान व पूर्व जिला अध्यक्ष, प्रदेश कार्यसमिति के पदाधिकारी, मोर्चों के वरिष्ठ पदाधिकारी, वर्तमान व पूर्व सांसद समेत अन्य नेताओं से प्राथमिकता के आधार पर तीन-तीन नाम मांगे गए हैं। इस तरह कोशिश की जा रही है कि इलाकाई नेताओं को यह महसूस कराया जाए ​कि प्रत्याशी चयन में उनकी राय का भी महत्व था। यदि वो नाराज भी हो तो उसकी राय के खिलाफ राय देने वाले स्थानीय नेता से ही हो। पार्टी से नाराज ना हो। चुनाव में चाहे शिथिल हो जाए लेकिन भितरघात ना करे। 
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week