मोदी-शाह से जुड़ीं विंग कमांडर अनुमा ने आप का दामन थामा, शिवराज की विदिशा से चुनाव लड़ेंगी | MP NEWS

07 October 2018

भोपाल। पीएम नरेंद्र मोदी एवं राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के सीधे संपर्क में रहने वालीं भारतीय वायुसेना से वीआरएस लेकर आईं विंग कमांडर अनुमा आचार्य ने आप आदमी पार्टी ज्वाइन कर ली है। माना जा रहा है कि वो विदिशा से चुनाव लड़ेंगी। बता दें कि विदिशा सीएम शिवराज सिंह का 'नया घर' कहा जाता है। यहां पार्षद तक के चुनाव में शिवराज सिंह का दखल होता है। इतना ही नहीं विदिशा को भाजपा का गढ़ भी कहा जाता है। 

वायुसेना की पहली अधिकारी जो चुनाव लड़ेंगी
विदिशा निवासी अनुमा आचार्य वायुसेना की ऐसी पहली महिला अधिकारी हैं, जिन्होंने सक्रिय राजनीति में कदम रखा है। अक्टूबर 2017 में सेना से वीआरएस ले चुकीं अनुमा के साथ माउंट एवरेस्ट पर 5600 मीटर तक बिना उपकरण के चढ़ने वालीं शिक्षाविद् अरुणा नंदा और महिला सशक्तिकरण के लिए काम कर रहीं राजश्री सिंह भी आप में शामिल हो गई हैं। 

गुजरात में भाजपा की अतिथि कार्यकर्ता रहीं हैं अनुमा
बता दें कि अनुमा आचार्य ने भाजपा के लिए गुजरात चुनाव में काम किया है। वो यहां एक तरह से अति​थि कार्यकर्ता थीं। उन्हे बिना भाजपा ज्वाइन कराए ही काम पर भेज दिया गया था। अनुमा बतातीं हैं कि आप पार्टी में कोई गंदगी नहीं है। धोने के लिए कोई गुनाह नहीं है। वह कोरी स्लेट है। विदिशा के लिए काम करना चाहती हूं, इसलिए आप को ज्वाइन किया। मैंने मोदीजी को अपनी प्रोफाइल भेजी और कहा- विदिशा में काम करना चाहती हूं। उस दौरान गुजरात में चुनाव थे, उन्होंने कहा पहले जाकर देखो- काम कैसे होता है। 35 दिन वहां रही। जब अमित शाह को रिपोर्ट दी तो उन्होंने कहा- आपके लिए सोच रहा हूं, लेकिन आगे कोई बात नहीं हुई। 

सेना में महिलाओं के लिए पेंशन की लड़ाई लड़ी 
वायुसेना में महिलाओं को पेंशन का प्रावधान नहीं था। समानता के अधिकार के तहत अनुमा ने कोर्ट में केस लड़ा। 15 साल की सेवा के बाद 2008 में अनुमा का रिलीज ऑर्डर जारी हो गया था। 2009 में उन्होंने केस लगाया। 2010 में फिर से वायु सेना ज्वाइन की। अक्टूबर 2017 में वीआरएस ले लिया।

अनुमान आचार्य का परिवार
नाम: विंग कमांडर अनुमा आचार्य
पति : कमांडर सौरभ भटनागर, नौसेना की एयरविंग में कमांडर थे, अब निजी एयरलाइन में पायलट हैं। 
बेटा : विहान, इकोनॉमिक्स में स्नातक की पढ़ाई कर रहा है। 
अवॉर्ड : 2008 में वायुसेना अध्यक्ष का मेडल, गाडफ्रे फिलिप ब्रेवरी अवॉर्ड।
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week

 
-->