गोल्ड पहनने से कौन-कौन से फायदे होते हैं, जानिए...

04 October 2018

गोल्ड खरीदने और पहनने की चाह हर किसी की होती है। ये कितना भी महंगा क्यों न हो जाए, इसमें इनवेस्ट करना लोग बंद नहीं करता, क्योंकि भविष्य में ये आपके बहुत काम आता है। लेकिन सोना ( gold) सिर्फ एक रंग न होते हुए बल्कि इससे ज्यादा भी बहुत कुछ है। इसे पहनना जितना अच्छा लगता है इसके फायदे भी बहुत हैं। ये आपके स्वास्थ्य के लिए भी बहुत फायदेमंद है। तो ऐसे कौन-कौन से फायदे हैं, जो गोल्ड पहनने पर हमें होते हैं।

- गोल्ड पहनने से आपके जीवन में सकारात्मकता आती है। ये आपको सोचने की शक्ति देता है साथ ही आपको आशावादी भी बनाता है। गोल्ड कलर आपको नकारातमक सोच से बहुत दूर रखता है और आपके जीवन में सकारात्मक ऊर्जा लेकर आता है।

- ये बहादुरता और शक्ति का प्रतीक होता है। जिस तरह सूर्य से शक्तिशाल और कुछ नहीं उसी तरह ये आपको भी शक्तिशाली बनाता है और चमकाता है।

- ये आपके भीतर आत्मविश्वास पैदा करता है और आत्मसम्मान बढ़ाता है।

- ये ऐसा रंग है, जो सभी रंगों पर भारी है। ये सभी को अपनी ओर आकर्षित करता है। खास मौकों के लिए ये लोगों की पहली पसंद होता है।

- आपको सुनकर हैरत होगी लेकिन सोने में कई चिकित्सिय गुण होते हैं। ये किसी भी चीज की लत को और डिप्रेशन को दूर करने में बहुत मददगार साबित होता है।

- हिंदू धर्म में गोल्ड ज्ञान, अध्यात्म और सीख का प्रतीक है। वहीं ईसाई धर्म में सोना भगवान की दिव्यता का प्रतिनिधित्व करता है।
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week