कथावाचक नेता देवकीनंदन ठाकुर DATIA में गिरफ्तार, हंगामा | MP NEWS

28 October 2018

दतिया। कथावाचक से राजनेता बने देवकीनंदन ठाकुर को रविवार को दोपहर बाद दतिया में गिरफ्तार कर लिया गया। उन पर आचार सहिंता उल्लघंन का आरोप है। पुलिस द्वारा उनके समर्थकों को पीटे जाने की भी खबर है। गिरफ्तारी के बाद उन्हें सिटी कोतवाली ले जाया गया है। जहां उनके सर्मथकों का हुजूम लगा हुआ है। करीब एक घंटे बाद उन्हें रिहा कर दिया गया। 

जानकारी के अनुसार देवकीनंदन ठाकुर अपने साथियों के साथ यहां पीतांबरा पीठ के दर्शन के लिए पहुंचे थे लेकिन इससे पहले ही पुलिस ने उनका काफिला रोक लिया। समर्थकों के विरोध के बाद उन्‍हें मंदिर में जाने दिया गया। इसके बाद जैसे ही वे मंदिर से बाहर आए तो पुलिस ने आचार संहिता के उल्‍लंघन और धारा 144 का हवाला देकर उनकी गिरफ्तारी की बात कही और उन्‍हें थाने चलने को कहा। इसके बाद ठाकुर थाने चलने पर राजी हो गए। वहां समर्थकों के साथ उनकी गिरफ्तारी की गई। इस बीच समर्थकों की भीड़ थाने के बाहर नारेबाजी करती रही। करीब एक घंटे बाद उन्हें रिहा कर दिया गया।

12 सितंबर को आगरा में हुए थे गिरफ्तार: 
एसटी-एसटी एक्‍ट का विरोध करने वाले और मध्‍यप्रदेश में अपनी पार्टी को विधानसभा चुनाव में उतारने की घोषणा कर चुके कथावाचक देवकीनंदन ठाकुर को इससे पहले इसी 12 सितंबर को आगरा में भी गिरफ्तार किया गया था। उस समय आगरा पुलिस ने धारा 144 उल्लघंन का हवाला दिया था। जब थाने के सामने उनके सर्मथकों की बीड़ जमा हुई तो उन्हें छोड़ दिया गया था।
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week