BSP ने दिखाया रंग: घोषणा के बाद प्रत्याशी बदल दिया | Morena mp news

23 October 2018

मुरैना। मुरैना विधानसभा सीट का टिकट बहुजन समाज पार्टी ने नामांकन से दस दिन पहले बदल दिया है। अब इस सीट पर रामप्रकाश राजौरिया की जगह दिमनी विधायक बलवीर दंडौतया बसपा के उम्मीदवार होंगे। टिकट के इस फेरबदल के बाद बसपा में बगावत के सुर तेज हो गए हैं।

बागी हुए रामप्रकाश राजौरिया
राजौरिया ने खुली चुनौती देते हुए एलान कर दिया है कि वे थोपे गए प्रत्याशी का विरोध करेंगे। मैंने 22 सितंबर को टिकट मिलने के बाद चुनाव प्रचार शुरू कर दिया था। पिछली बार बहुत कम वोटों से हारने के बाद पांच वर्ष तक मैंने क्षेत्र की सेवा की, अब चुनाव के ठीक पहले प्रत्याशी बदलने के निर्णय से निराशा हुई है। राजौरिया ने यह भी आरोप लगाया कि जो दंडौतिया रिश्तेदारी की दुहाई दे रहा है, उसने मेरा घर बर्बाद किया है। 

सर्वे के बाद मुझे टिकट मिला है: दंडौतिया
इधर, दंडौतिया का कहना है कि पार्टी ने कुछ दिन पहले 12 पदाधिकारियों की टीम से मुरैना विधानसभा क्षेत्र में 10 दिन तक सर्वे कराया। इस सर्वे की रिपोर्ट के बाद बसपा सुप्रीमो ने मुझे दिल्ली बुलाकर मुरैना से चुनाव लड़ने का आदेश दिया है। ताजा घटनाक्रम के बाद राजौरिया सोमवार को शहर में नजर नहीं आए। इस फेरबदल से अब बसपा को दिमनी में नए उम्मीदवार की तलाश है। 

रुस्तम सिंह से मात्र 1704 वोट से हारे थे राजौरिया
पिछले विस चुनाव में  मुरैना सीट से रामप्रकाश राजौरिया को रुस्तम सिंह ने हराया था। लेकिन रुस्तम सिंह की जीत का अंतर महज 1704 वोट का था। ऐसे में मुरैना सीट पर बसपा पहले ही मजबूत स्थिति में थी। लेकिन अब नामांकन के एनवक्त पर टिकट बदले जाने से बसपा में विरोध के सुर तेज होंगे। जिस तरह से राजौरिया ने दंडौतिया का खुलकर विरोध करने का एलान कर दिया है। 

मेरा घर बर्बाद कर दिया, वो समाज की सेवा क्या करेंगे
टिकट बदलने से गुस्साए रामप्रकाश राजौरिया ने यहां तक कह दिया कि रिश्तेदारी की दुहाई दे रहे लोगों ने मेरा घर बर्बाद कर दिया वो समाज की क्या सेवा करेंगे। मैंने पांच वर्ष तक क्षेत्र की सेवा की। चुनाव के लिए क्षेत्र बनाकर तैयार किया तो पार्टी ने नए प्रत्याशी को टिकट दे दिया। बलवीर दंडोतिया ने दिमनी क्षेत्र के विकास के लिए पांच वर्ष में कोई काम नहीं किया। अनुसूचित जाति वर्ग के लोगों की सेवा नहीं की। क्षेत्र में भगोड़ा घोषित होने के बाद अब उन्हें मुरैना से चुनाव लड़ाया जा रहा है।

राजौरिया तो रिश्तेदार हैं, उन्हें मना लेंगे 
बसपा विधायक बलवीर दंडोतिया का कहना है कि रामप्रकाश राजौरिया तो अपने रिश्तेदार हैं, उन्हें मना लेंगे। चूंकि मेरा टिकट पार्टी ने सर्वे के बाद बदला है तो इसमें राजौरिया का मुझसे तो कोई विरोध होना ही नहीं चाहिए। हम सातों जातियों के वोट पाकर मुरैना सीट पर फिर से बसपा का परचम फहराएंगे। 
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com
-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week