BHOPAL: टैक्सी की तरह हेलीकॉप्टर भी किराए पर मिलेगा, कहीं भी घूमिए

31 October 2018

भोपाल। राजधानी के बाशिंदे अब भोपाल की खूबसूरती को हेलीकॉप्टर में बैठकर भी निहार सकेंगे। कोल्हापुर के संजय घोड़ावत ग्रुप ने मुंबई के आरिश एविएशन के सहयोग से हेलीकॉप्टर चार्टर सेवा शुरू की है। हेलीकॉप्टर के पायलट भोपाल निवासी कैप्टन हर्ष पालीवाल हैं। 

हर्ष के अनुसार भोपाल से लंबे समय से हेलीकॉप्टर सेवा शुरू होने की जरूरत महसूस की जा रही थी। इसे देखते हुए चार सीटों वाले चार्टर हेलीकॉप्टर के उड़ान संचालन की अनुमति एयरपोर्ट अथॉरिटी से ली गई है। अभी तक राजधानी के लोग मुंबई, दिल्ली या बैंगलुरु से हेलीकॉप्टर बुलवाते थे। अब भोपाल से पास के टूरिस्ट पैलेस पर जाना आसान हो जाएगा। आसपास के स्थानों को आरामदायक सीट पर बैठकर निहारा जा सकेगा।

भविष्य में हेलीपैड बनाएंगे
कंपनी ने पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए प्रदेश के कुछ स्थानों पर हेलीपैड बनाने का फैसला भी किया है। हेलीकॉप्टर का उपयोग आपातकालीन चिकित्सा, पर्यटन, रिसर्च एवं पुलिस पेट्रोलिंग के लिए भी किया जा सकता है।

उल्लेखनीय है कि भोपाल में अभी तक चार्टर विमान सेवाएं उपलब्ध नहीं हैं। हेलीकॉप्टर को 200 किलोमीटर के दायरे में उपयोग किया जा सकेगा। भोपाल से इंदौर तक का सफर मात्र 45 मिनट में पूरा किया जा सकता है।एयरपोर्ट अथॉरिटी के उपमहाप्रबंधक राकेश बाहेरी के अनुसार हेलीकॉप्टर सेवा शेड्यूल उड़ान में शामिल नहीं है, इसलिए इसकी समय-सारिणी जारी नहीं की जा सकती।
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com
-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week