AAP प्रत्याशियों की 9वीं लिस्ट जारी: 3 इंजीनियर, 3 अनपढ़ | MP NEWS

01 October 2018

भोपाल। आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष आलोक अग्रवाल ने विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी के प्रत्याशियों की नौवीं सूची की घोषणा करते हुए 8 विधानसभा क्षेत्रों के लिए प्रत्याशियों की घोषणा की है। नौवीं सूची के 8 उम्मीदवारों के साथ घोषित प्रत्याशियों की संख्या 130 हो गई है। पार्टी जल्द ही अन्य सीटों पर भी अपने उम्मीदवार घोषित करेगी। आम आदमी पार्टी के प्रत्याशियों की नौवीं सूची में शामिल उम्मीदवारों का परिचय इस प्रकार है: 

1)- विधानसभा- उज्जैन उत्तर, नाम- विनोद शर्मा
उम्र- 68, शिक्षा- Diploma (Mechanical Engineering)
वर्तमान में पार्टी के उज्जैन जिला संयोजक व उज्जैन उत्तर विधानसभा के प्रभारी है, भारत सरकार के दूरसंचार विभाग में उपमंडल इंजीनियर के पद से सेवानिवृत्त हुआ । सेवानिवृत्त होने के बाद से ही अन्ना आंदोलन में सक्रिय रहे तत्पश्चात पार्टी के गठन से भी पार्टी की गतिविधियों में निरंतर सक्रिय रहे है । उज्जैन शहर की एक प्रतिष्ठित सामाजिक संस्था समन्वय परिवार की समन्वय समिति के जिला अध्यक्ष भी है । शहर में एक वरिष्ठ,मिलनसार व ईमानदार नेता की छवि ।

2)-विधानसभा- हरदा, नाम- हरीश गुप्ता
उम्र- 47, शिक्षा- B.A,  Diploma (Electrical Engineering)
वर्तमान में पार्टी के हरदा जिला वित्त सचिव है, इसके अतिरिक्त मध्यप्रदेश इलेक्ट्रिकल कॉन्ट्रेक्टर एसोसिएशन नामक संस्था के प्रदेश संयोजक भी है । पिछले लंबे समय से पार्टी की गतिविधियों में लगातार सक्रिय है । हरदा शहर में जनता से जुड़े मुद्दों को निरंतर उठाते रहे है व उनके लिए धरने,प्रदर्शन, आंदोलन करते रहे है । क्षेत्र में एक कर्मठ व ईमानदार नेता की छवि ।

3)-विधानसभा- देवास, नाम-सुनील ठाकुर
उम्र-48, शिक्षा- Diploma (Civil Engineering)
वर्तमान में पार्टी के देवास जिला सचिव है। इससे पूर्व लोकसभा चुनावों में पार्टी की ओर से देवास लोकसभा के चुनाव प्रभारी भी थे ।समाज सेवा के उपदेश्य से शहर में एक National Unity Group नामक सामाजिक संस्था भी संचालित करते है व साथ ही साथ देवास की नगर जनहित सुरक्षा समिति के वरिष्ठ उपाध्यक्ष भी है । देवास शहर में पार्टी के एक लोकप्रिय नेता । क्षेत्र में एक आंदोलनकारी नेता की छवि।

4)- विधानसभा- ग्वालियर ग्रामीण, नाम- बलवीर सिंह बघेल
उम्र-36, शिक्षा- MA
पिछले लंबे समय से सामाजिक जीवन में है, क्षेत्र की जनसमस्याओं को निरंतर उठाते रहे है । चम्बल क्षेत्र में सक्रिय विभिन्न सामाजिक संगठनों से भी जुड़े हुए है । क्षेत्र में एक उभरते हुए युवा नेता की छवि ।
(इन्हें पूर्व घोषित प्रत्याशी द्वारका सिंह हरसाना के स्थान पर घोषित किया जा रहा है)

5)- विधानसभा- नागदा खाचरोद, नाम- रतन सिंह पंवार
उम्र-45, शिक्षा- BCA
वर्तमान में पार्टी के नागदा-खाचरोद विधानसभा प्रभारी है । प्रदेश स्तर के खिलाड़ी रहे है, खेलों में कई खिताब भी अर्जित किये । उज्जैन संभाग की क्रिकेट टीम का भी हिस्सा रहे है । पिछले लंबे समय से आम आदमी पार्टी के साथ जुड़कर नागदा औद्योगिक क्षेत्र के मजदूरों के अधिकारों के लिए सड़क से लेकर न्यायालय तक निरंतर लड़ाई लड़ रहे है । नागदा क्षेत्र के एक ईमानदार छवि वाले लोकप्रिय व स्थापित मजदूर नेता है।

6)-विधानसभा- बागली (अनुसूचित जनजाति), नाम-मौजीलाल अखड़िया
उम्र- 52, शिक्षा: पता नहीं
पूर्व में पार्टी के विधानसभा प्रभारी रहे है, पिछले 2 दशक से प्रदेश संयोजक आलोक अग्रवाल के साथ नर्मदा बचाओ आंदोलन में सक्रिय रहे है। विस्थापितों के पुनर्वास के लिए व आदिवासियों के हक़ों के लिए लम्बी लड़ाइयां लड़ी, अनेकों धरने प्रदर्शन, आंदोलन किये। आदिवासी एकता परिषद, आदिवासी मोर्चा संगठन सहित विभिन्न सामाजिक व आदिवासी संगठनों से जुड़ाव रहा है। क्षेत्र में एक आंदोलनकारी व ईमानदार नेता की छवि व मालवा क्षेत्र में पार्टी के एक कद्दावर आदिवासी नेता।

7)-विधानसभा- पेटलावद (अनुसूचित जनजाति), नाम- रालु सिंह मेड़ा
उम्र-42, शिक्षा: पता नहीं
पूर्व में पार्षद रहे है, पिछले लंबे समय से पार्टी की गतिविधियों में सक्रिय भूमिका निभाते रहे है । ग्राम रक्षा समिति के पेटलावद तहसील अध्यक्ष भी है । पेटलावद क्षेत्र की गरीब आदिवासी जनता के अधिकारों के लिए निरंतर लड़ाई लड़ते रहे है । झाबुआ जिले में पार्टी के एक प्रभावशाली व लोकप्रिय आदिवासी नेता।

8)- विधानसभा- कुरवाई (अनुसूचित जाति), नाम- रामचरण अहिरवार
उम्र- 50, शिक्षा: पता नहीं
वर्तमान में पार्टी के कुरवाई विधानसभा प्रभारी है,पार्टी के गठन से ही पार्टी के संगठनात्मक व आंदोलनात्मक गतिविधियों में सक्रिय भूमिका निभाते रहे है । पूर्व में अहिरवार समाज के कुरवाई तहसील अध्यक्ष भी रहे है । कुरवाई के किसानों व मजदूरों के अधिकारों के लिए निरंतर संघर्षशील रहे है । विभिन्न सामाजिक संगठनों से भी जुड़ाव है, क्षेत्र में एक वरिष्ठ व प्रभावशाली नेता की छवि।
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week

 
-->