मप्र के 3 मंत्री और 4 विधायकों के पास 2-2 पैनकार्ड | MP NEWS

05 October 2018

भोपाल। 2-2 वोटर कार्ड के बाद अब नया खुलासा हुआ है। शिवराज सिंह चौहान मंत्री मंडल के 3 मंत्री ऊर्जा मंत्री पारस जैन, पशुपालन मंत्री अंतर सिंह आर्य तथा तकनीकी शिक्षा एवं कौशल विकास राज्य मंत्री दीपक जोशी सहित 4 विधायक गिरीश गौतम, देवेंद्र वर्मा, राजेंद्र वर्मा, और रंजना बघेल के पास 2-2 पैनकार्ड का खुलासा हुआ है। वरिष्ठ आरटीआई एक्टिविस्ट अजय दुबे ने मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी आयकर विभाग और राज्यपाल से शिकायत की है।

अजय दुबे का कहना है कि प्रदेश के ऊर्जा मंत्री पारस जैन, पशुपालन मंत्री अंतर सिंह आर्य तथा तकनीकी शिक्षा एवं कौशल विकास राज्य मंत्री दीपक जोशी दो-दो पैन कार्ड का इस्तेमाल कर रहे हैं। इन्होने अलग अलग पैन नंबर नंबर बनवाये हैं। एक निजी जांच एजेंसी ने मध्यप्रदेश के विधायकों और मंत्रियों के द्वारा चुनाव आयोग में जमा किए गए पैन नंबर और आयकर द्वारा इन्हे जारी पैन नंबरों की जांच कराई थी इसमें यह खुलासा हुआ है। इस खुलासे के बाद आरटीआई एक्टिविस्ट अजय दुबे ने चुनाव लड़ने के समय नामांकन फॉर्म की में के द्वारा पैन नंबर की गलत जानकारी देने एक से अधिक पैन नंबर का इस्तेमाल कर आयकर विभाग को भ्रमित करने को लेकर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी, आयकर विभाग और राज्यपाल आनंदीबेन पटेल को शिकायत की है।

आरटीआई कार्यकर्ता अजय दुबे ने राज्यपाल को ट्वीट कर फर्जी पैन नंबर इस्तेमाल कर तीन मंत्रियों को बर्खास्त करने की मांग की है। वहीं आयकर विभाग को की गई लिखित शिकायत मंत्रियों पर आयकर अधिनियम उल्लंघन के आरोप में वैधानिक कार्रवाई की मांग की गई है। तीन मंत्रियों के अलावा विधायक गिरीश गौतम, देवेंद्र वर्मा, राजेंद्र वर्मा, और रंजना बघेल के पास भी दो-दो पैन कार्ड हैं। अजय दुबे का कहना है कि प्रदेश के तीन मंत्रियों ने अवैधानिक रूप से दो पैन कार्ड बनवाये और चुनाव आयोग को इन्होने भ्रमित किया, लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम का उल्लंघन किया है। इसमें आयकर विभाग को भी कार्रवाई करना चाहिए, राज्यपाल से इस सम्बन्ध में शिकायत की गई और तीनों मंत्रियों को बर्खाश्त करने की मांग की है।

मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Advertisement

Popular News This Week