Advertisement

PWD मंत्री के खिलाफ उनके ही विधान सभा क्षेत्र में जनता ने लगाये मुर्दाबाद के नारे | MP NEWS



भोपाल। मध्य प्रदेश के पीडब्ल्यूडी मंत्री रामपाल सिंह को अपने ही विधान सभा क्षेत्र में विरोध का सामना करना पड़ा। किसानों ने सेमरी जलाशय योजना को लेकर रामपाल सिंह के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। दरअसल, रायसेन जिले में बेगमगंज के नया बस स्टैंड पर विकास कार्यो का भूमि पूजन और महिला स्वसहायता सशक्तिकरण को लेकर आयोजित कार्यक्रम के दौरान पीडब्ल्यूडी मंत्री रामपाल सिंह को भारी विरोध का सामना करना पड़ा। यहां तक कि उनके खिलाफ मुर्दाबाद के नारेबाजी भी हुई। सेमरी जलाशय योजना का विरोध कर रहे किसानों ने कार्यक्रम के दौरान जमकर नारेबाजी की।  

करीब सौ किसान एक साथ कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे और नारेबाजी करने लगे। मौके पर पहुंची पुलिस ने सभी किसानों को हिरासत में लेकर तहसील परिसर पहुंचाया। किसानों का कहना है कि मंत्री भूमि पूजन पर भूमि पूजन और शिलान्यास पर शिलान्यास कर रहे हैं, जबकि हजारों किसानों की जमीन और बेगमगंज क्षेत्र डूब रहा है।

बता दें कि सेमरी जलाशय परियोजना का लंबे समय से विरोध किया जा रहा है इस जलाशय में क्षेत्र के कई गांवों के किसानों की जमीन डूब में आ रही है। कुछ गांव भी डूब में आ रहे हैं। किसानों का कहना है कि उन्हें मुआवजा भी पूरी तरह नहीं मिला है। कई बार किसान आंदोलन कर चुके हैं, लेकिन किसी ने उनकी नहीं सुनी।