CM की कैबिनेट मीटिंग में MP को मिली 7 नई तहसील | MP NEWS

भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में मंगलवार को हुई कैबिनेट की बैठक में कई महत्वपूर्ण प्रस्तावों पर मुहर लगी। बैठक में प्रदेश में सात नई तहसीलों के प्रस्ताव को मंजूरी मिल गई है। इन तहसीलों के लिए पद भी मंजूर किए गए हैं। कृषि यंत्रीकरण प्रोत्साहन योजना, परंपरागत खेती विकास योजना को निरंतर रखने का फैसला किया गया है। इसके साथ ही भोपाल मेडिकल कॉलेज में किडनी के इलाज के लिए 35 नए पद मंजूर किए गए हैं। 


ये होंगी नई तहसीलें 

उज्जैन की झारड़ा, रायसेन से देवरी, शिवपुरी से रन्नोद, अशोकनगर के बहादुरपुर, राजगढ़ के खुजनेर और सुठालिया तथा धार के पीतमपुर को तहसील का दर्जा मिलेगा। इसके अलावा पत्रकारों की बीमा राशि बढ़ाने के प्रस्ताव को भी मंजूरी मिली है। 

कैबिनेट के फैसलों की जानकारी देते हुए मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कांग्रेस पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कांग्रेस चुनावी हिंदुत्व की ओर बढ़ रही है। कांग्रेस मुसलमानों का दुरुप्रयोग कर रही है, गुजरात में कोट के ऊपर जनेऊ दिखाकर घूम रहे थे, 5 कार्यकारी अध्यक्ष बनाए, लेकिन आरिफ अकील को कांग्रेस भूल गयी। हम तो अल्पसंख्यकों का ध्यान रखते है, हम तो सबका साथ सबका विकास का काम करते है। राहुल गांधी के भोपाल दौरे पर तंज कसते हुए नरोत्तम मिश्र ने कहा कि राहुल अपनी एसी बस से बाहर नहीं निकल पाए। 

कैबिनेट छह प्रमुख फैसले 

2017 में खरीदी गई अरहर को भी मंजूरी दी गई। प्याज भंडारण 2016 में की गई छटनी को अनुमति दी गई।
बीस रुपए प्रति क्विंटल प्रति माह के हिसाब से 3 बार के लिए भुगतान को मंजूरी दी गई।
नगरीय स्वच्छता मिशन निरंतर रहेगा। संसदीय कार्य विभाग में 12 अस्थाई पदों को निरंतर रखा जाएगा।
भोपाल मेडिकल कॉलेज में किडनी के इलाज के लिए डॉक्टर्स और स्टॉफ के 35 नए पद मंजूर किए गए हैं। 
सागर के रैहली में उद्यानिकी कॉलेज और खुरई में कृषि कॉलेज खुलेगा।
कैबिनेट ने पत्रकार बीमा राशि को 2 लाख से बढ़ाकर 4 लाख रुपए करने का फैसला लिया है। 

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !