Loading...

'PAYTM मनी' ऐप लॉन्च,100 रुपये के SIP से करें निवेश की शुरुआत | BUSINESS NEWS

भोपाल। मोबाइल वॉलेट से अपने कारोबार की शुरुआत करने वाले पेटीएम के प्लैटफॉर्म से अब आप निवेश भी कर सकेंगे। इसके लिए पेटीएम की पैरेंट कंपनी वन97 ने मंगलवार को 'पेटीएम मनी' ऐप लॉन्च किया है। कंपनी के मुताबिक इस ऐप के जरिये महज 100 रुपये के सिस्टमैटिक इन्वेस्टमेंट प्लान (SIP) से निवेश की शुरुआत की जा सकती है। पेटीएम ने अगले तीन से 5 साल के दौरान 2.5 करोड़ लोगों को अपने प्लैटफॉर्म से जोड़ने का लक्ष्य रखा है। पेटीएम ने अपने आध‍िकारिक ब्लॉग पर इसके लॉन्च की घोषणा की है। ब्लॉग के मुताबिक वन97 का यह चौथा ब्रांड है, जो ग्राहकों की खातिर लाया गया है। पेटीएम मनी स्वतंत्र रूप से काम करेगा और यह बेंगलुरु से ऑपरेट करेगा। पेटीएम मनी निवेश, वेल्थ मैनेजमेंट उत्पाद और सेवाएं देने पर फोकस करेगा।

पेटीएम की मानें तो उसके इस ऐप को इस्तेमाल करने की खातिर अब तक 8.5 लाख लोगों ने अर्ली अक्सेस के लिए रजिस्टर किया है। इस ऐप पर उसे 96 फीसदी ट्रैफ‍िक मिल रहा है। हर दिन उसके प्लैटफॉर्म पर 10 हजार यूजर बढ़ रहे हैं। कंपनी ने बताया कि पेटीएम मनी शुरुआत 2500 से ज्यादा लोगों को एक्सेस देगी। इसके बाद इसे बढ़ाकर रोजाना 10 हजार यूजर किया जाएगा। एक्सेस को लेकर जानकारी यूजर्स को उनके मोबाइल और ईमेल पर दी जाएगी। इस ऐप के जरिये डिजिटल केवाईसी भी पूरा किया जा सकेगा।

म्युचुअल फंड में निवेश की खातिर पेटीएम मनी ने 25 एएमसी अथवा एसेट मैनेजमेंट कंपनियों के साथ करार किया है। पेटीएम के मुताबिक इसके प्लैटफॉर्म पर कुछ स्कीम्स के लिए महज 100 रुपये के एसआईपी के साथ निवेश की शुरुआत की जा सकती है। सिर्फ म्युचुअल फंड में निवेश ही नहीं, बल्क‍ि निवेश करने को लेकर सुझाव व सलाह भी पेटीएम देगा। इस काम की खातिर वह किसी भी तरह का चार्ज नहीं वसूलेगा। पेटीएम मनी यूजर्स के लिए यह सेवा ब‍िल्कुल मुफ्त होगी।