Loading...

SC/ST एक्ट: विरोध का असर दिखा, BJP के ब्राह्मण सांसद ने उठाई आवाज | NATIONAL NEWS

नई दिल्‍ली। पीएम नरेंद्र मोदी सरकार द्वारा सुप्रीम कोर्ट के आदेश को निष्प्रभावी करने के लिए SC/ST एक्ट में किए गए संशोधन के खिलाफ चल रहे सामाजिक आंदोलन का असर दिखने लगा है। जब लोगों ने सांसदों का रास्ता रोककर सवाल पूछना शुरू किए तो सांसदों को भी अपने समाज याद आने लगे। आज उत्तरप्रदेश की देवरिया लोकसभा सीट से सांसद, पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता कलराज मिश्र ने एससी/एसटी एक्ट पर बड़ा बयान दिया है। उन्‍होंने आंदोलन का साथ देते हुए कहा कि सरकार को एससी-एसटी एक्ट पर पुनर्विचार करना चाहिए। इस एक्ट का दुरूपयोग हो रहा है।

उन्‍होंने कहा कि 'सभी दलों के साथ मिलकर इस बिल में ऐसा संशोधन करना चाहिए ताकि कोई भी वर्ग परेशान ना हो। ब्राह्मणों और सवर्णों के साथ-साथ पिछड़ों में भी इस एक्ट को लेकर बहुत नाराज़गी है। इस एक्ट से सभी वर्ग के लोग नाराज़ हो रहे हैं। क्षेत्रों से बड़ी शिकायतें मिली हैं। लोग त्रस्त हैं। फैज़ाबाद में एक ब्राह्मण के पूरे परिवार को फर्ज़ी मुकदमे में गिरफ्तार कर लिया गया। 

भाजपा नेता ने कहा अधिकारी हिम्मत नहीं कर पा रहे हैं। ये जानते हुए भी निर्दोष लोगों को फंसाया जा रहा है'। उन्‍होंने कहा कि इसकी प्रतिक्रिया में लोग सामने आएंगे। सभी दलों को इसका संज्ञान लेना चाहिए, क्योंकि सभी दलों ने एक साथ इस बिल को पास कराया था।
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com