Advertisement

सवर्ण आंदोलन के पीछे अर्बन नक्सलियों का हाथ: कैलाश विजयवर्गीय | NATIONAL NEWS



भोपाल। मध्यप्रदेश में भाजपा की ओर से सीएम पद के दावेदारों में शुमार बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजवर्गीय ने कहा है कि एससी/एसटी एक्ट में हुए संशोधन के बाद भड़के सवर्ण आंदोलन के पीछे अर्बन नक्सलियों का हाथ है। उन्होंने कहा कि ये वही लोग हैं जो तथाकथित साहित्यकार हैं। उन्होंने कहा कि यह पीएम मोदी के खिलाफ बड़ी साजिश है, जिसमें विदेशी मदद भी हो सकती है। कैलाश विजयवर्गीय ने यह भी कहा कि सरकार की एजेंसियां इन पर नजर रखी हुई हैं। 

मध्यप्रदेश में सपाक्स और करणी सेना
बता दें कि मध्यप्रदेश में एससी/एसटी एक्ट और जाति आधारित आरक्षण के खिलाफ सपाक्स एवं श्री राजपूत करणी सेना आंदोलन कर रहे हैं। मथुरा के भगवताचार्य देवकी नंदन ठाकुर ने भी मध्यप्रदेश के आंदोलन में भाग लिया। ग्वालियर में उन्होंने बड़ी सभा की थी। इस मामले में भारत बंद का आयोजन भी हो चुका है जो मध्यप्रदेश में पूरी तरह से सफल बताया गया था। 

भाजपा के भीतर भी सुलग रहा है आंदोलन
मध्यप्रदेश में चल रहे एससी/एसटी एक्ट में संशोधन के विरोध में भाजपा के अंदर भी मतभेद दिखाई दे चुके हैं। कुछ पदाधिकारियों ने भी खुलेआम एससी/एसटी एक्ट में संशोधन के खिलाफ इस्तीफे दिए। कांग्रेस में भी एक पदाधिकारी इस्तीफा दे चुका है। सीएम शिवराज सिंह सहित कई मंत्रियों, सांसदों एवं विधायकों को काले झंडे दिखाए जा रहे हैं। इस बीच श्री कैलाश विजयवर्गीय का यह बयान..। 
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com