मप्र की महिला मंत्री के भी 2-2 वोटर कार्ड: बड़ी गड़बड़ी | GWALIOR MP NEWS

29 September 2018

भोपाल। मध्यप्रदेश की कद्दावर भाजपा नेता एवं शिवराज सिंह चौहान सरकार में कैबिनेट मंत्री माया सिंह के 2-2 वोटर कार्ड का मामला सामने आया है जबकि चुनाव आयोग द्वारा मतदाता सूचियों की पूरी छानबीन किए जाने के बाद उनका अंतिम प्रकाशन कर दिया गया है। 

कैबिनेट मंत्री माया सिंह का नाम ग्वालियर जिले की दो अलग अलग विधानसभाओं में दर्ज पाया गया है। कांग्रेस ने वरिष्ठ नेता और ग्वालियर पूर्व विधानसभा से पिछले विधानसभा चुनाव में माया सिंह के खिलाफ चुनाव लड़ने वाले मुन्ना लाल गोयल ने आरोप लगाया कि जिले में निर्वाचन से जुड़े कर्मचारियों ने मंत्रियों और अधिकारियों के दबाव में मतदाताओं के नाम कई कई जगह जोड़े हैं जो निर्वाचन वाले फर्जी मतदान में मददगार साबित होंगे।  

 श्री गोयल ने प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी के नाम  जिला निर्वाचन अधिकारी को ज्ञापन सौंपते हुए कहा कि  मंत्री माया सिंह का नाम ग्वालियर ग्रामीण विधानसभा की पोलिंग क्रमांक 221 पर सीरियल नंबर 708 पर दर्ज है और वहीँ ग्वालियर पूर्व विधानसभा में पोलिंग क्रमांक 256 के सीरियल नंबर 625 पर भी दर्ज है। जो साफ़ बताता है कि वोटर लिस्ट तैयार करते समय कितनी धांधली की गई है।  मुन्नालाल गोयल ने आरोप लगाए कि लगभग 5000 मतदाता ऐसे हैं जिनके नाम एक नहीं कई जगह दर्ज हैं।  

मुन्नालाल गोयल की शिकायत के बाद जिला निर्वाचन अधिकारी और कलेक्टर अशोक कुमार वर्मा ने इस मामले की जांच के आदेश दिए हैं। उन्होंने डिप्टी कलेक्टर अश्विनी रावत को जांच की जिम्मेदारी सौंपते हुए 30 सितम्बर तक रिपोर्ट सौंपने के निर्देश दिए हैं। 
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Advertisement

Popular News This Week