बीजेपी के शत्रु और सिन्हा आप के लोकसभा प्रत्याशी होंगे! | NATIONAL NEWS

22 September 2018

नई दिल्ली। चर्चाएं शुरू हो गईं हैं कि भारतीय जनता पार्टी के स्टार प्रचारक रहे शत्रुघ्न सिन्हा एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा लोकसभा चुनाव 2019 में आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी होंगे। आम आदमी पार्टी इस दिशा में काम कर रही है। सूत्र बताते हैं कि अगर बात बन जाती है तो यशवंत सिन्हा नई दिल्ली लोकसभा व शत्रुघ्न सिन्हा पश्चिमी दिल्ली से आप के उम्मीदवार होंगे।

बता दें कि दोनों नेता भाजपा के मौजूदा शीर्ष नेतृत्व के कटु आलोचक हैं। केंद्र के खिलाफ आप की तरफ से उठी आवाज को दोनों ने न सिर्फ हवा दी, बल्कि कई मौकों पर मजबूती के साथ अरविंद केजरीवाल के साथ खड़े भी नजर आए। उपराज्यपाल आवास पर केजरीवाल के धरने के दौरान यशवंत सिन्हा सड़क पर उतरे, जबकि शत्रुघ्न सिन्हा ने दिल्ली सरकार के कार्यक्रमों में शिरकत की। इसके अलावा बीते दिनों नोएडा में आयोजित एक रैली में दोनों नेताओं ने मंच भी साझा किया था।

सूत्र बताते हैं कि लोकसभा चुनाव से पहले आप दोनों नेताओं के साथ अपनी यारी को गाढ़ा करने की कोशिश में है। दोनों नेताओं को लोकसभा चुनाव में उतारने की कोशिश में है। यशवंत सिन्हा के साथ तो बातचीत आखिरी दौर में है। दूसरी तरफ शत्रुघ्न सिन्हा का झुकाव अभी बिहार की पटना साहिब सीट की तरफ ज्यादा है, लेकिन आप ने शत्रुघ्न सिन्हा के साथ भी बातचीत जारी रखी है।

सूत्रों की मानें तो अगर दोनों नेता राजी हो जाते हैं तो दिल्ली से चुनाव लड़ेंगे। चूंकि नई दिल्ली लोकसभा सीट पर सरकारी कर्मचारियों की संख्या ज्यादा है, तो यशवंत सिन्हा को इस सीट से उतारा जाएगा। जबकि पूर्वांचल व पंजाबी मतदाता बहुल सीट से शत्रुघ्न सिन्हा मैदान में होंगे। खुद बिहार से ताल्लुक रखने वाले शत्रुघ्न की पत्नी पंजाब की हैं।
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week

 
-->