NARENDRA MODI: 40 मिनट के भाषण में राफेल डील का जिक्र तक नहीं | POLITICAL NEWS

25 September 2018

भोपाल। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को भोपाल में आयोजित कार्यकर्ता महाकुंभ को संबोधित करते हुए एक बार फिर यूपीए सरकार की नाकामियों को गिनाया। केंद्र की यूपीए सरकार पर भारतीय जनता पार्टी शासित राज्यों के साथ अनदेखी का आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि बीजेपी अगला चुनाव विकास के मुद्दे पर लड़ेगी, जबकि कांग्रेस समाज को तोड़कर सत्ता हथियाना चाहती है। हालांकि, पीएम मोदी ने अपने करीब 40 मिनट के भाषण में राफेल डील का जिक्र तक नहीं किया और ना ही राफेल डील में घोटाले के कांग्रेस के आरोपों पर ही कोई जवाब दिया। इतना ही नहीं, चुनाव का सामना करने जा रहा मध्य प्रदेश भी उनके भाषणों से दूर रहा और उन्होंने राज्य की तीन बार की बीजेपी सरकार की उपलब्धियां भी नहीं गिनाईं।

प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस का मजाक उड़ाते हुए कहा कि 125 साल पुरानी पार्टी ऐसी स्थिति में पहुंच गई है कि उसे गठबंधन के लिए छोटे दलों से 'भीख' मांगनी पड़ रही है। उन्होंने कहा कि यदि कांग्रेस को गठजोड़ के लिए सहयोगी मिल भी जाएं तो भी यह गठबंधन सफल नहीं होगा.मोदी ने कहा कि उनकी सरकार सभी के लिए सामाजिक न्याय में विश्वास रखती है और उसका 'सबका साथ, सबका विकास' अभियान महज नारा नहीं है। मैं 2001 से राजनीति में आया हूं, उससे पहले मैं संगठन में काम कर रहा था. लेकिन आपने जमकर मेरे खिलाफ जहर उगला है। पीएम मोदी ने आगे कहा कि जितना कीचड़ उछाला है, कमल उतना ही खिला है।

10 सालों तक दिल्ली में बैठी यूपीए की सरकार ने दोहरा व्यवहार किया, इसलिए अब मध्य प्रदेश में इन्हें धरती पर ला देना है. मध्य प्रदेश को आगे लाने में बहुत संघर्ष करना पड़ा है। शिवराज जी ने विकास को गति दी है और हमने उसमें पूरा साथ दिया है। लेकिन अब सब कुछ तैयार है और अब छलांग लगाने का मौका है। हमारी ताकत कार्यकर्ता हैं। हमें चुनाव धनबल, बाहुबल से नहीं, बल्कि जनबल से लड़ना है। वोट बैंक की राजनीति के लिए समाज में घोले जाने वाले जहर को रोकना होगा। यही कारण है कि तीन तलाक जैसे मुद्दों पर उस दल का नजरिया अलग है, जिसकी मुखिया महिला है।

मोदी ने राफेल सौदे का जिक्र किए बिना कांग्रेस पर हमला बोला और कहा, देश में गठबंधन बनाने में सफल न होने वाली देश की सबसे पुरानी पार्टी दुनिया के देशों से गठबंधन कर रही है। कांग्रेस के इस रवैये को देश के जागरूक नागरिकों को समझना होगा। पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती का जिक्र करते हुए मोदी ने कहा, भाजपा ऐसा दल है, जो एकात्म मानववाद को लेकर चलता है। ऐसा दल दुनिया में नहीं है, जो मानवता की बात करता है।

इसके अलावा पीएम मोदी ने कांग्रेस के परिवारवाद का जिक्र किया। साथ ही मुस्लिम महिलाओं के हक की बात करते हुए तीन तलाक का भी मुद्दा उठाया। हालांकि, उन्होंने बाद में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को जनसेवक और अपना मित्र बताते हुए राज्य में फिर से बीजेपी की सरकार आने का दावा किया। यानी मध्य प्रदेश की धरती से पीएम मोदी का पूरा भाषण केंद्र सरकार और कांग्रेस व यूपीए सरकार की आलोचना तक सीमित रहा और उसमें पूरी तरह 2019 के लोकसभा चुनाव की तैयारी नजर आई।

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week

 
-->