MPTET: जब बीएड कर लिया तो पीजी में 50 प्रतिशत की क्या जरूरत | khula khat @ peb

30 September 2018

माननीय,संपादक महोदय,
भोपाल समाचार, मध्य प्रदेश भोपाल,
विनम्र निवेदन है कि म0प्र0 पी.ई.बी. द्वारा उच्च माध्यमिक शिक्षक भर्ती का विज्ञापन जारी किया गया है, जिसमे योग्यता स्नातकोत्तर परीक्षा द्वितीय क्षेणी के साथ बी.एड. रखी गई है । माननीय महोदय आपके प्रदेश में कई युवा बेरोजगार ऐसे है जो कि स्नातकोत्तर एव बी.एड. तो है परन्तु स्नातकोत्तर में द्वितीय क्षेणी में न होकर केवल पास है। महोदय आपके प्रदेश के कई युवा बेरोजगार काफी लंबे समय से भर्ती का इंतजार कर रहे हैं। काफी समय बाद रोजगार प्राप्त करने का सुनहरा अवसर मिल रहा है, परन्तु कई हजार बेरोजगार अभ्यर्थी प्रतिशत की बाध्यता के कारण परीक्षा में बैठने से बंचित रह जाएगे एवं उनकी बी.एड. की डिग्री करना ही विफल हो जाएगा। जबकि वर्ष 2011 की शिक्षक भर्ती परीक्षा में योग्यता केवल पी.जी. एव बी.एड रखी गई थी। कोई प्रतिशत बाध्यता नहीं रखी गई थी । केवल स्नातकोत्तर पास एव बी.एड होना आवश्यक था। 

अतः माननीय महोदय से विनम्र प्रार्थना है कि शिक्षक भर्ती परीक्षा में उत्तीर्णांक प्रतिशत निर्धारित किया गया सामान्य को 60 प्रतिशत अंक लाना एवं शेष को 50 प्रतिशत अंक लाने पर ही क्वालीफाई माना जावेगा ऐसी दशा में स्नातकोत्तर में प्रतिशत बाध्यता समाप्त कर शैक्षणिक योग्यता स्नातकोत्तर के साथ बी.एड रखी जाने की पहल करने की कृपा करे जिससे आपके प्रदेश के समस्त युवा बेरोजगारों का भला हो सके, तथा वो खुली प्रतियोगिता में भाग ले सकें। प्रदेश के समस्त युवा बेरोजगार आपके सदैव आभारी रहेगे। 

फार्म भरने की अंतिम तिथि 05.10.18 है । इस भर्ती में जीवित रोजगार पंजीयन मांगा गया था उसका संशोधन कर उसकी अनिवार्यता समाप्त कर दी गई । प्रदेश के बेरोजगारो के भविष्य को दृष्टिगत रखते हुए प्रतिशत बाध्यता को समाप्त कराये जाने में आपकी अहम भूमिका के लिए सादर प्रेषित है ।
सादर विनय सहित ।
प्रार्थी 
राहुल शर्मा, भिण्ड

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week

 
-->