महिला के कपड़े उतारकर शरीर के चक्र खोलते थे बाबा: मामला दर्ज | CRIME NEWS

30 September 2018

नई दिल्ली: पश्चिमी जिले के जनकपुरी में रहने वाले योग गुरू हरि नारायण बाबा के खिलाफ एक महिला टीचर ने बलात्कार का मामला दर्ज करवाया है। पुलिस ने पीड़िता के बयान पर आईपीसी की धारा 376/120बी/34 के तहत केस दर्ज कर लिया है। बताया जा रहा है कि बाबा का पूरा रैकेट इस काम में लगा हुआ था। महिला टीचर को बड़ी ही चतुराई से झांसे में लिया गया। 

सुनीता ने पीड़िता को एक बाबा के बारे में बताया। सुनीता ने उसे बाबा की चिकित्सा के बारे में बताया कि, वो कैसे शरीर और आत्मा के लिए लाभकारी है। सुनीता ने बताया कि, उसने खुद उस बाबा से उपचार करवाया और बाबा ने उसको ठीक कर दिया। जब उसने पीड़िता का विश्वास हासिल कर लिया तो उसको आध्यात्मिक चिकित्सा के लिए जनकपुरी स्थित बाबा के आश्रम चलने के लिए कहने लगी। 

पीड़िता के अनुसार, एक दिन वो सुनीता के साथ आश्रम जाने के लिए तैयार हो गई। दोनों स्कूल खत्म होने के बाद शाम को आश्रम पहुंचे। वहां एक और महिला मिली जिसने जिसने खुद को बाबा की सेक्रेटरी के रूप में परिचित कराया। पीड़िता का आरोप है कि बाबा की सेक्रेटरी ने उसे कई घंटों तक बातों में उलझाया जिससे वो मानसिक और शारीरिक रूप से थक गई।

रात को जबरन रोक लिया
पीड़िता ने जब घर जाने की इच्छा जताई तो सुनीता और सेक्रेटरी ने उसको उपचार पूरा करवाने के लिए रात में आश्रम पर रुकने का जोर दिया और उसको रुकने के लिए मना लिया। रात करीब 8.30 बजे सेक्रेटरी ने पीड़िता पर कोई 'क्रिया' करना शुरू किया। उसको फर्श पर लेटने को कहा और उसके शरीर के चक्र खोलने के लिए उसकी जांच की। सेक्रेटरी ने कहा कि उसके शरीर का चक्र बंद है जिसे गुरु जी खोलेंगे।

बाबा ने किया दुष्कर्म
झांसे में लेने के बाद उसको नहलाया और खाना दिया (जिसमें कथित तौर पर कुछ मिला हुआ था)। उसके बाद पीड़िता को कमरे में अर्द्धनग्न अवस्था भेजा। पीड़िता का आरोप है कि बाबा भी पूरी तरह नग्न अवस्था में कमरे में आ गए। फिर बाबा ने उसके साथ दुष्कर्म किया।

महिला आयोग ने लिया संज्ञान
पुलिस सूत्रों के अनुसार, अश्राम से बाहर निकलते ही पीड़िता ने महिला आयोग से शिकायत की। महिला आयोग ने तुरंत मामले की सूचना जनकपुरी पुलिस को दी। पुलिस ने पीड़िता के बयान के बाद उसे मेडकल के लिए भेजा, जहां दुष्कर्म की पुष्टि होने के बाद पुलिस ने केस दर्ज किया।
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week

 
-->