Loading...

MPPEB: BA, BSC, BCom, BE ग्रेजुएट्स के लिए सरकारी नौकरी के अवसर | MP GOVT JOB

मध्यप्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड, भोपाल ने एजेंसी फॉर प्रमोशन ऑफ इनफोर्मेशन टेक्नोलॉजी, मध्यप्रदेश के विभिन्न ज़िलों की ज़िला ई-गवर्नेंस सोसायटी में ज़िला ई- गवर्नेंस प्रबंधक, सहायक ई-गवर्नेंस प्रबंधकों, वरिष्ठ प्रशिक्षक, प्रशिक्षक एवं लेखापाल के पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी कर दी है। जारी हुए पीईबी भर्ती विज्ञापन के अनुसार आवेदन करने की प्रक्रिया 1 सितंबर से शुरू होकर 15 सितंबर तक चलेगी। जबकि आवेदन में संशोधन 1 सितंबर से 20 सितंबर तक किया जा सकेगा। वही इन पदों के लिए 13–14 अक्टूबर को परीक्षा आयोजित की जाएगी और ये परीक्षा भोपाल, इंदौर, जबलपुर और ग्वालियर में होंगी।

पद का नाम और संख्या
ज़िला ई- गवर्नेंस प्रबंधक, सहायक ई-गवर्नेंस प्रबंधक, वरिष्ठ प्रशिक्षक, प्रशिक्षक और लेखापाल यानि कुल 5 पद हैं जिन पर ये भर्तियां निकालीं गई हैं। इनमे ज़िला ई- गवर्नेंस प्रबंधक के 9 पद, सहायक ई-गवर्नेंस प्रबंधक के 117 पद, वरिष्ठ प्रशिक्षक के 10 पद, प्रशिक्षक के 9 पद और लेखापाल के 5 पद हैं जिन्हे भरा जाएगा।

शैक्षिक योग्यता और वेतनमा
हर पद के लिए अलग- अलग शैक्षिक योग्यता और वेतनमान निर्धारित की गई है जिसकी जानकारी अधिकारिक विज्ञापन से ली जा सकती है।

आयु सीमा
सभी पदों के लिए आवेदक की न्यूनतम आयु सीमा 1 जनवरी, 2018 को 18 साल और अधिकतम आयु सीमा 40 निर्धारित की गई है। इसके अलावा आयु सीमा में छूट का भी प्रावधान है। जिसकी जानकारी डिटेल में अधिकारिक विज्ञापन से लें।

आवेदन प्रक्रिया
आवेदन केवल ऑनलाइन ही किए जा सकते हैं जो 1 सितंबर से शुरू होकर 15 सितंबर, 2018 तक किए जाएंगे। वही आवेदन पत्र में ऑनलाइन संशोधन का प्रावधान भी किया गया है जो 1 सितंबर से 20 सितंबर तक किया जा सकेगा। वही आवेदन के दौरान परीक्षा शुल्क भी देना होगा। सामान्य श्रेणी के उम्मीदवारों को 500 रूपए और एससी, एसटी, ओबीसी और दिव्यांग अभ्यर्थियों को 250 रूपए देने होंगे।

चयन प्रक्रिया
सभी पदों पर नियुक्ति के लिए अलग अलग परीक्षाएं आयोजित की जाएंगी। जो ऑनलाइन होंगी जिसमे वस्तुनिष्ठ प्रश्न पूछे जाएंगे। इन परीक्षा में उत्तीर्ण होने वाले ही इंटरव्यू के योग्य होंगे। आपको बता दें कि ये परीक्षाएं भोपाल, इंदौर, जबलपुर और ग्वालियर में होंगी।
अधिसूचना/विज्ञापन के लिए यहां क्लिक करें
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com