Loading...    
   


मजदूर को इलाज नहीं मिला, दंपत्ति ने शादी के जोड़े में सुसाइड कर लिया | MP NEWS

रायसेन। मध्यप्रदेश में गरीब मजदूरों के लिए चल रहीं सरकार की तमाम योजनाओं पर एक और सवाल लग गया है। 22 वर्षीय तेजराम केवट मकान निर्माण में मजदूरी करता है। वो बीमार था। सरकारी योजनाओं के अंतर्गत उसका इलाज होना चाहिए था परंतु नहीं मिल रहा था। प्राइवेट इलाज में पैसा काफी खर्च हो रहा था। अंतत: तेजराम ने आत्महत्या करने का फैसला लिया। उसकी पत्नी ओमवती ने कहा कि पति के बिना भी जिंदा नहीं रहना चाहती। दोनों ने शादी के कपड़े पहने, पूरा श्रृंगार किया, सुसाइड नोट लिखा और आत्महत्या कर दी। पुलिस के लिए यह ओपन एंड शट केस है परंतु सरकार के लिए यह फाइल यहीं से खुलती है। सवाल यह है कि तेजराम तक सरकारी सहायता क्यों नहीं पहुंची। 

मामला रायसेन जिले के जिले के खमरिया टोला गांव का है। तेजराम ने सुसाइड नोट में इस बात का भी जिक्र किया है कि वह अकेला मरना चाहता था, लेकिन उसकी पत्नी ओमवती ने भी साथ में मरने की इच्छा जताई। उसका कहना था कि मैं किसके सहारे जिऊंगी। देवरी के खमरिया टोला गांव में 22 वर्षीय तेजराम केवट और पत्नी 20 वर्षीय ओमवती बाई को शुक्रवार घर के अंदर फांसी पर लटका देखा गया। इसके बाद यह जानकारी देवरी पुलिस को दी गई। देवरी थाना प्रभारी देवेंद्र पाल अपने टीम के साथ गांव पहुंचे। और दोनों के शव फांसी फंदे से उतार कर उन्हें पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पोस्टमार्टम करवाने के बाद दोनों के शव परिजनों को सौंप दिए गए हैं। 

तीन दिन पहले ही ससुराल आई थी पत्नी
सिखावन निवासी मृतिका ओमवती केवट तीन दिन पहले ही रक्षाबंधन मनाने के बाद अपनी ससुराल खमरिया टोला आई थी। यह जानकारी देते हुए मृतिका के चाचा संतोष केवट ने बताया कि ओमवती और तेजराम की 29 अप्रैल 2018 को बड़े ही धूमधाम से शादी हुई थी। उनकी भतीजी शादी के बाद ससुराल में खुश थी। मुलायम केवट और उसके तीनों बेटे तेजराम, भूपेंद्र और संदीप मकान बनाने का काम करते हैं। तेजराम और भूपेंद्र जुड़वा भाई है। मिस्त्री के रूप में मिलने वाली राशि से ही परिवार का खर्च चलता है। चाचा राजू केवट ने बताया कि तेजराम को दाद-खाज की बीमारी थी, इसका इलाज भी चल रहा था। 

स्वेच्छा से लगाई फांसी
थाना प्रभारी देवरी देवेंद्र पाल ने बताया कि तेजराम और ओमवती ने मरने से पहले शादी का लिबास भी पहना। दोनों एक ही साड़ी से फांसी पर लटके मिले हैं। सुसाइट नोट में दोनों ने मर्जी से आत्म हत्या करने की बात लिखी है। पुलिस द्वारा मामले की जांच की जा रही है। 
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here