अतिथि शिक्षकों ने शिक्षक दिवस को काला दिवस के रूप में मनाया | MP NEWS

05 September 2018

सीधी। जहां एक ओ मप्र सरकार व केन्द्र सरकार शिक्षक दिवस पर शिक्षकों का सम्मान कर रही है वही दूसरी तरफ सरकारी स्कूलों में अध्यापन कराने वाले अतिथ शिक्षको ने शिक्षक दिवस को काला दिवस के रूप में मना कर  विरोध का ऐलान कर दिया है। वही शहर मे 144 धारा लागू व भारी वर्षा के बीच अतिथि शिक्षको ने भिक्षाटन कर लोगो अपनी व्यथा सुनाई। अतिथि शिक्षको को जन मानस का काफी सहयोग मिला । भिक्षाटन मे करीब अतिथि शिक्षको द्वारा करीब 273 रूपये इकठ्ठा कर मुख्यमंत्री कोस मे जमा कराया गया।

अतिथि शिक्षक संघ के जिला अध्यक्ष रविकांत गुप्ता ने बताया कि अतिथि शिक्षको ने  5 सितंबर को शिक्षक दिवस पर जिले भर के अतिथि शिक्षक राज्य सरकार के विरोध में काला दिवस मनाने पर मजबूर है। उन्होने भाजपा सरकार पर अतिथि शिक्षकों का शोषण करने का आरोप लगाते हुये कहा कि सरकार मजदूरों से भी कम मानदेय में अतिथि शिक्षको से कार्य करवाकर अतिथि शिक्षको का शोषण कर रही है।  उन्होंने आगे कहा कि सरकार के लिए कितनी शर्म की बात है कि शिक्षक दिवस पर शिक्षक भीख मांगने पर मजबूर है।

नही सौंपा ज्ञापन 
अतिथि शिक्षको ने मुख्यमंत्री को ज्ञापन देने का फैसला किया। संघ द्वारा कहा गया कि हमने हजारो बार मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौपा लेकिन जब इस बारे मे मुख्यमंत्री या उनके सहयोगी द्वारा कहा जाता है कि हमे आपकी मागे नही मालूम है। इससे यह भी सवाल उठता है कि आखिर सौपा गया ज्ञापन जाता कहा है। इसीलिए अतिथि शिक्षको ने यह फैसला किया है कि अब इस तानाशाह मुख्यमंत्री को ज्ञापन नही सौपेगे।

अतिथि शिक्षकों ने किया भाजपा का बहिष्कार, विधान सभा चुनाव मे उतारेंगे प्रत्याशी 
अतिथि शिक्षको ने भाजपा सरकार का पूरी तरह से बहिष्कृत करने का फैसला किया है। वही आने वाले विधान सभा मे अपने संघ की ओर चारो विधान सभा से निर्दलीय प्रत्याशी उतारने का फैसला किया है। क्योकि संघ का कहना कि अतिथि शिक्षको के लिये  भाजपा ने तो कुछ नही किया लेकिन   काग्रेस ने भी विधान सभा मे कभी मुद्दा नही बनाया।

2 अक्टूबर को करेगे प्रत्याशी घोषित, तैयार करेगे घोषणा पत्र
अतिथि शिक्षक अपने प्रत्याशियों का ऐलान 2 अक्टूबर को विधानसभा वार घोषित करेगे साथ विधानसभा वार घोषणा पत्र भी तैयार कर जारी किया जायेगा। 
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week