Loading...

MP NEWS: कांग्रेस की सरकार बनी तो किसानों पर लगे फर्जी मुकदमे वापस होंगे: कमलनाथ

भोपाल। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने आज नीमच में एक आमसभा को संबोधित करते हुए कहा कि आज का नौजवान भटक रहा है, वह रोजगार चाहता है, लेकिन उसे चारों और अंधेरा दिखाई दे रहा है। देश का भविष्य युवाओं के हाथ में है, लेकिन शिवराज सरकार ने इन्हें सिर्फ धोखा दिया है। चाहे व्यापमं की बात करें या रोजगार के झूठे दावों की। व्यापमं में भ्रष्टाचार की व्यवस्था में युवा उलझ गया। लेकिन हम वादा करते हैं, हमारी सरकार आने पर नौजवानों के लिए नई नीति बनायेंगे, जिससे रोजगार के नये अवसर पैदा होंगे। हम ऐसे उद्योगों को प्रोत्साहित करेंगे जो युवाओं को रोजगार के अवसर प्रदान करें, हम ऐसे उद्योगों को सहयोग करेंगे। एक उद्योग से कई रोजगार पैदा होते हैं, आर्थिक गतिविधि बढ़ती है।

आज शिवराज सरकार में रोजगार की बात नहीं होती, बातें होती हैं तो सिर्फ उन ठेकों की जिसमें 15 से 20 प्रतिशत कमीशन मिलता है। हमारे में व भाजपा में यही अंतर है हम किसान हित की, नौजवानों के भविष्य की, महिलाओं की सुरक्षा की सोचते हैं और भाजपा सिर्फ ठेके, बड़े उद्योगपति व ठेकेदारों की सोचती है। हमें सरकार चलाना आता है और इन्हें दुकान चलाना।  

नाथ ने कहा कि हमें मंदसौर में किसानों का गोलीकांड भी याद है कि किस प्रकार अपना हक मांग रहे किसानों के सीने पर गोलियां दागी गईं और दोषियों को बचा लिया गया। मैं आपसे यह वादा करता हूं कि कांगे्रस की सरकार बनने पर निर्दोष किसानों पर दर्ज झूठे व फर्जी मुकदमों की जांच करायेंगे, उन्हें वापस लेंगे और दोषियों पर कड़ी कार्यवाही भी करेंगे। हम किसानों के लिए ऐसी नीति बनायेंगे जिससे खेती लाभ का धंधा बने। कोई अगर, मगर, किंतु, परंतु नहीं सरकार बनने पर किसानों का कर्जा माफ करेंगे। 

शिवराज जन आशीर्वाद यात्रा में लायी गई सरकारी भीड़ को जनता का प्यार दिखाकर प्रचारित करते हैं। लेकिन सच्चाई इसके विपरीत है। वे आशीर्वाद लेने नहीं खरीदने निकले हैं। वे सिर्फ घोषणाएं करते हैं। मैं उनसे पूछता हूं कि आपको जनता का हित पिछले पांच वर्षों में याद क्यों नहीं आया, चुनाव के तीन माह पहले ही सब कुछ क्यों याद आ रहा है? शिवराज प्रदेश की जनता को मूर्ख समझते हैं। मैं तो उनकी हिम्मत की दाद देता हूं कि आज प्रदेश किसानों की आत्महत्या, बलात्कार, बेरोजगार, भ्रष्टाचार, कुपोषण में नंबर वन है और वे चल पड़े हैं आशीर्वाद मांगने।

इस अवसर पर नेता प्रतिपक्ष अजयसिंह, संजय कपूर, मीनाक्षी नटराजन, नरेन्द्र नाहटा, घनश्याम पाटीदार, राजकुमार अहीर, उमराव सिंह गुर्जर, रामकिशोर दोगने सहित बड़ी संख्या में नेतागण उपस्थित थे। नीमच की सभा में बड़ी संख्या में किसान, युवा व महिलाऐं कमलनाथ जी को सुनने के लिए पहुंचे थे। हजारों की संख्या में उपस्थित लोगों ने कमलनाथ जी का अभिवादन किया।
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com