आप मुझे आशीर्वाद दें, मैं आपकी जिंदगी बदल दूंगा: शिवराज सिंह चौहान | MP ELECTION NEWS

01 September 2018

शहडोल/सिंगरौली। मेरी यह यात्रा वोट के लिए नहीं है। हमने लोगों की जिंदगी बदलने का काम किया है और इसी के लिए एक बार फिर आपके सामने आए हैं। आपका आशीर्वाद मिला, तो जिंदगी बदलने का यह काम आगे भी जारी रहेगा। यह बात शनिवार को मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान ने प्रदेश के शहडोल एवं सिंगरौली जिलों में जनता को संबोधित करते हुए कही।

मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान की जन आशीर्वाद यात्रा शनिवार को पहले शहडोल और फिर सिंगरौली जिले में पहुंची। खराब मौसम के बावजूद मुख्यमंत्री शिवराजसिंह पहले भोपाल से उमरिया और फिर उमरिया से हेलीकॉप्टर से शहडोल जिले के ब्यौहारी पहुंचे। हेलीपेड से सभा स्थल तक पहुंचने के रास्ते में स्थानीय लोगों ने मुख्यमंत्री का जगह-जगह स्वागत किया। कहीं रास्ते में मंच बनाकर मुख्यमंत्री का अभिनंदन किया गया, तो कहीं सड़क किनारे बने मकानों से फूल बरसाए गए। यहां आमसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने क्षेत्र के लिए अनेक घोषणाएं कीं।

ब्यौहारी को मिलेगा बाणसागर परियोजना से पानी

शहडोल जिले के ब्यौहारी से अपनी यात्रा की शुरुआत करते हुए मुख्यमंत्री ने मंच से उपस्थित जनसमुदाय को संबोधित किया। उन्होंने सभा में उपस्थित महिलाओं, बहनों और बेटियों को हर छठ पर्व की बधाई दी। मुख्यमंत्री ने महिलाओं को रक्षाबंधन और कृष्ण जन्माष्टमी के लिए भी बधाई दी। उन्होंने कहा कि रक्षाबंधन हमारी संस्कृति के हिसाब से 15 दिनों तक चलता है। मुख्यमंत्री ने उपस्थित महिलाओं को संबोधित करते हुए आश्वासन दिया कि प्रदेश की महिलाओं, बेटियों और बहनों के लिए कोई परेशानी नहीं आने दी जाएगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि ब्यौहारी के लोगों ने बाणसागर योजना से पानी की मांग की है। उन्होंने कहा कि जिस क्षेत्र के 46 गांव इस योजना से जुड़े हैं, उसे भला पानी से वंचित कौन कर सकता है। मुख्यमंत्री ने घोषणा की कि हम फिर से सर्वे कराएंगे और पानी दिलाएंगे।

आपकी जिंदगी बदलने का काम जारी रखेगा शिवराजसिंह
मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह खराब मौसम के बावजूद शनिवार दोपहर में ब्यौहारी से हेलीकॉप्टर से ही मझौली पहुंचे। यहां सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि मेरी यात्रा वोट के लिए नहीं है। हमने लोगों की जिंदगी बदलने का काम किया है और जिंदगी बदलने के लिए ही हम एक बार फिर आपके सामने आए हैं। आपका आशीर्वाद मिला तो जिंदगी बदलने का काम जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि मौसम देखते हुए लग रहा था कि कार्यक्रम बदलना पड़ेगा, लेकिन मन कह रहा था कि मझौली वालों के बीच जरूर जाएंगा, और मैं आ ही गया। मुख्यमंत्री ने कहा कि आपकी जिंदगी बदलने का काम शिवराज सिंह बदस्तूर जारी रखेगा। उन्होंने कहा कि विधायक जी ने जो बातें रखी हैं, उन्हें पूरा किया जाएगा।

200 लोगों ने भाजपा की सदस्यता
मझौली में सभा के दौरान रितेश शुक्ला के नेतृत्व में 200 लोगों ने भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। मुख्यमंत्री ने सभी का स्वागत करते हुए उन्हें बधाई दी। सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने घोषणा की कि आदिवासी बहुल इस क्षेत्र में गौण खनिज का जिम्मा पंचायतों को दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि बैगा आदिवासियों के जीवन के उत्थान के लिए हरसंभव कार्य करेंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि मझौली में 50 बेड का अस्पताल बनेगा, जिसके बाद लोगों को इलाज के लिए बाहर नहीं जाना पड़ेगा। मुख्यमंत्री ने कहा मझौली के लोगों के लिए पक्के मकान बनेंगे, जमीन के पट्टे मिलेंगे। उन्होंने संबल योजना का जिक्र करते हुए कहा कि सिर्फ 200 रुपए महीने में बिजली भी मिलेगी। 

मड़वास को मिलेगा तहसील का दर्जा, खुलेगा थाना
मझौली से सड़क मार्ग से मड़वास जाते समय रास्ते में जोगी पहाड़ पर स्थानीय लोगों ने मुख्यमंत्री का गर्मजोशी से स्वागत किया। मड़वास में सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने जल्द ही मड़वास को तहसील का दर्जा दिये जाने की घोषणा की। उन्होंने लोगों की परेशानी को देखते हुए मड़वास में ही पुलिस थाना भी खोले जाने की बात कही। सभा के दौरान एक व्यक्ति जब किडनी की समस्या से ग्रसित अपनी बेटी को मंच पर लेकर पहुंचा, तो बच्ची के सिर पर हाथ फेरकर उसे पुचकारा भी। मुख्यमंत्री ने कहा कि बिटिया के पापा-मम्मी को परेशान होने की जरूरत नहीं है। इसकी किडनी के उपचार में जो भी खर्च आएगा, वह सरकार उठाएगी।

बेटियो मन लगाकर पढ़ो, पढ़ाई का खर्च मामा उठाएगा
ग्राम टीकरी में मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने सभा को संबोधित करते हुए छात्राओं के लिए कई घोषणाएं की। उन्होंने हायर सेकंडरी स्कूल के लिए नया भवन बनाए जाने और स्कूल की बाउंड्रीवॉल भी बनाए जाने का आश्वासन दिया। मुख्यमंत्री ने छात्राओं को संबोधित करते हुए उनके लिए चलाई जा रही सरकार की विभिन्न योजनाओं की जानकारी दी। मुख्यमंत्री ने छात्राओं से कहा कि वे पढ़ाई पर आने वाले खर्च की चिंता न करें। वे मन लगाकर पढ़ाई करें और खर्च की चिंता सरकार पर छोड़ें। उन्होंने कहा कि बेटियों की पढ़ाई पर जो भी खर्च आएगा, उनका मामा उठाएगा।

कांग्रेस से 50 सालों में नहीं हटी गरीबी
शहडोल जिले से होकर मुख्यमंत्री की जनआशीर्वाद यात्रा शनिवार शाम सिंगरौली जिले में पहुंची। इससे पूर्व सरैहा चैराहे पर मुख्यमंत्री का भव्य स्वागत किया गया। ग्राम निवास में मुख्यमंत्री ने अपने रथ से सभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि मैं जिंदगी बदलने के अभियान पर निकला हूं। जनता मुझे आशीर्वाद दे, तो मैं लोगों की जिंदगी बदल दूंगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पिछले 60 सालों के अपने शासनकाल में में गरीबी हटाने के नारे लगाती रही। लेकिन गरीबी नहीं हटी, बल्कि और बढ़ गई। उन्होंने कहा कि अब भारतीय जनता पार्टी की सरकार गरीबी हटाने के प्रयास कर रही है। मुख्यमंत्री ने सभा में उपस्थित ग्रामीणों को संबल योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना सहित अन्य योजनाओं की जानकारी देते हुए उनका लाभ लेने की अपील की।

मझौली सभा मंच पर भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्री प्रभात झा, प्रदेश महामंत्री श्री अजय प्रताप सिंह, श्री विष्णुदत्त शर्मा, सांसद श्रीमती रीति पाठक, श्री जनार्दन मिश्रा, जिला अध्यक्ष श्री राजेश मिश्रा उपस्थित थे।
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week