VIDEO | भारत बंद: भिंड में भाजपा MLA का बेटा हिरासत में, लोगों ने थाना घेरा | MP NEWS

Advertisement

VIDEO | भारत बंद: भिंड में भाजपा MLA का बेटा हिरासत में, लोगों ने थाना घेरा | MP NEWS


भोपाल। मध्यप्रदेश के भिंड शहर में एससी एसटी एक्ट का विरोध कर रहे भाजपा विधायक नरेंद्र सिंह कुशवाह के बेटे पुष्पेंद्र सिंह को पुलिस ने हिरासत में ​ले लिया। वो अपने 6-7 साथियों के साथ बाजार में बंद का समर्थन मांगने निकले थे। पुलिस कार्रवाई की सूचना मिलते ही सैंकड़ों लोग पुलिस थाने पहुंच गए और थाने का घेराव कर दिया। 

बता दें कि भिंड में लोगों ने स्वेच्छा से बंद किया है। कई दुकानों के बाहर बैनर लगा दिए गए हैं कि वो स्वेच्छा से बंद कर रहे हैं। बुधवार शाम भिंड में बंद के समर्थन में जबर्दस्त रैली निकाली गई थी। प्रशासन ने इस रैली की अनुमति दी थी परंतु रैली आयोजित होने के कुछ देर पहले ही प्रशासन ने अनुमति निरस्त कर दी थी। 

क्या है मामला
सुप्रीम कोर्ट ने एससी/एसटी एक्ट में एफआईआर दर्ज होते ही गिरफ्तारी की शर्त हटा दी थी। सुप्रीम कोर्ट ने व्यवस्था दी थी कि मामला दर्ज होने के बाद पहले जांच की जाए और फिर गिरफ्तारी। पीएम नरेंद्र मोदी सरकार सुप्रीम कोर्ट के आदेश को निष्प्रभावी करने के लिए अध्यादेश ले आई और वो फटाफट संसद में पारित भी हो गया। अब जनता भड़क गई है। लोगों का कहना है कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश को सुप्रीम कोर्ट में ही चुनौती दी जानी चाहिए थी। अध्यादेश क्यों लाए। 
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com