Loading...

भारत बंद: BHOPAL में सीएम हाउस और बीजेपी कार्यालय की सुरक्षा बढ़ाई | MP NEWS

भोपाल। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में भारत बंद का व्यापक असर दिखाई दे रहा है। सारा शहर पूरी तरह से बंद है। कलेक्टर ने स्कूलों के अवकाश घोषित नहीं किए थे फिर भी स्कूल बंद हैं। सभी पेट्रोल पंप शाम 4 बजे तक बंद रहेंगे। पुलिस हाईअलर्ट पर है। CM हाउस, बीजेपी कार्यालय, मंत्रालय और गृह मंत्री के बंगले की सुरक्षा बढ़ाई गयी है। 

भोपाल में 3000 पुलिस जवान तैनात किए गए हैं। कंट्रोल रूम से सुरक्षा व्यवस्था की मॉनिटरिंग की जा रही है। पुलिस कंट्रोल रूम में अतिरिक्त फोर्स रखा गया है। पूरे प्रदेश में की 34 कंपनियां और 6,000 नव आरक्षक तैनात किए गए हैं।

क्या है मामला
सुप्रीम कोर्ट ने एससी/एसटी एक्ट में एफआईआर दर्ज होते ही गिरफ्तारी की शर्त हटा दी थी। सुप्रीम कोर्ट ने व्यवस्था दी थी कि मामला दर्ज होने के बाद पहले जांच की जाए और फिर गिरफ्तारी। पीएम नरेंद्र मोदी सरकार सुप्रीम कोर्ट के आदेश को निष्प्रभावी करने के लिए अध्यादेश ले आई और वो फटाफट संसद में पारित भी हो गया। अब जनता भड़क गई है। लोगों का कहना है कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश को सुप्रीम कोर्ट में ही चुनौती दी जानी चाहिए थी। अध्यादेश क्यों लाए। 
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com