Advertisement

IIT ROORKEE के 24 छात्र लापता, ट्रेकिंग पर गई थी टीम | NATIONAL NEWS



नई दिल्ली। भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान रुड़की के छात्रों की एक टीम लापता हो गई है। यह टीम केदारनाथ ट्रेकिंग के लिए गई थी। 22 सितम्बर को इसकी लास्ट लोकेशन मिली इसके बाद से सभी लापता हैं। लापरवाही भरी बात यह है कि प्रबंधन 4 दिन तक उनका इंतजार करता रहा। इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई। दल के रेस्स्क्यू के लिए पुलिस और एसडीआरएफ की 24 सदस्यीय टीम रवाना हो गई है। टीम यह खोज वासुकीताल से शुरू करेगी। 

4 दिन तक इंतजार करता रहा आईआईटी रुड़की प्रबंधन
बता दें कि, टिहरी जिले के गंगी से 20 सितंबर को केदारनाथ की ट्रैकिंग पर गया आईआईटी का 24 सदस्यीय दल के लापता होने की खबर थी। दल के सदस्यों से चार दिन से संपर्क नहीं हो पा रहा है। संस्थान के एक अधिकारी ने मंगलवार को इस संबंध में पुलिस अधीक्षक रुद्रप्रयाग को फोन कर सूचना दी है।

22 सितम्बर को आखरी बार बात हुई थी
अधिकारी की मानें तो 22 सितंबर को दल के सदस्यों से आखिरी बार बातचीत हुई थी। पुलिस अधीक्षक पीएन मीणा ने बताया कि मंगलवार शाम साढ़े चार बजे आईआईटी रुड़की के एक फैकल्टी मेंबर ने उन्हें फोन कर दल से बात न हो पाने की सूचना दी थी। दल में 19 ट्रैकर और 5 पोर्टर/कुक शामिल हैं।
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com