DR MANOJ GOYAL RAIGARH सेवा में लापरवाही के दोषी, उपभोक्ता फोरम ने लगाया जुर्माना

28 September 2018

रायगढ़। शहर के प्रतिष्ठित सर्जन डा. मनोज गोयल को एक प्रकरण की सुनवाई के दौरान उपभोक्ता फोरम ने सेवा में लापरवाही का दोषी पाते हुए 46 हजार रुपए का जुर्माना अदा करने का आदेश दिया है। डॉक्टर मनोज गोयल पर एक आॅपरेशन के दौरान लापरवाही बरतने का आरोप था। 

जानकारी के अनुसार शहर के केलो विहार निवासी जय किशन यादव 42 वर्ष ने सेवा में कमी को लेकर छातामुड़ा चौक स्थित अपेक्स सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल (Apex Super Speciality Hospital) के डा. मनोज गोयल के खिलाफ उपभोक्ता फोरम का दरवाजा खटखटाया था। जय किशन को मलद्वार के पास कुछ परेशानी थी। जिसके उपचार के लिए वो अपेक्स हॉस्टिपल गए। जहां डा. मनोज ने जांच के उपरांत मरीज को ऑपरेशन की बात कही। ऑपरेशन से पूर्व 15 हजार रुपए जमा करने की बात कही गई। पीडि़त ने जैसे-तैसे 9 हजार 500 रुपए ही जमा किया। पर अस्पताल की ओर से पूरे पैसे जमा करने की बात पर परिजन दिए गए 1500 रुपए वापसी की मांग करने लगा। तब जमा पैसे को वापस करने की बजाए ऑपरेशन के लिए शाम को समय दिया गया। 

पीडि़त जय किशन का आरोप है कि यह ऑपरेशन जल्दबाजी में किया गया। वहीं बगैर ड्रेसिंग के घाव को खुला ही छोड़ दिया गया। जिसकी वजह से घाव से खून निकल रहा था और पीडि़त दर्द से परेशान था। पीडि़त ने यह भी आरोप लगाया कि ऑपरेशन के बाद डा. मनोज उसे देखने नहीं आए। उसे प्रशिक्षित जूनियर डाक्टरों के भरोसे छोड़ दिया गया। दर्द से राहत नहीं होने के बीच पीडि़त ने अपेक्स हॉस्टिपल में खुद का दूसरा ऑपरेशन करने की बात कही।

दूसरे अस्पताल का लेना पड़ा सहारा
अपेक्स में राहत नहीं मिली तो पीडि़त राम कृष्ण केयर हॉस्पिटल में भर्ती हुआ। जहां उसके बीमारी की पहचान कर इलाज की गई और वो स्वस्थ्य हो गया। इसके बाद पीडि़त फोरम पहुंचा। फोरम के अध्यक्ष एमडी जगदल्ला, सदस्य शिशिर वर्मा व विदुला तामस्कर की टीम ने पीडि़त के परिवार को सही मानते हुए डा. मनोज गोयल पर 46 हजार रुपए का जुर्माना लगाया है। जिसमें उपचार व्यय में 26 हजार व दवाई-ड्रेसिंग व्यय में 20 हजार रुपए शामिल है।
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week

 
-->