Loading...    
   


व्यापमं घोटाला: कांग्रेस DKS के खिलाफ फर्जी दस्तावेज का मामला दर्ज | MP NEWS

भोपाल। व्यापमं घोटाले में सीएम शिवराज सिंह के खिलाफ निजी परिवाद पेश करने वाले मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं कांग्रेस के सबसे ताकतवर नेता दिग्विजय सिंह, प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ, सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया एवं व्यापमं घोटाले के व्हिसिल ब्लोअर प्रशांत पांडे के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है। श्यामला हिल्स पुलिस थाने में FIR दर्ज की गयी है. कांग्रेस के इन नेताओं पर IPC की धारा 420 , 465 , 467 , 468 , 471 , 120B के तहत मामला दर्ज किया गया है। 

कांग्रेस के इन नेताओं पर धोखाधड़ी और फर्ज़ी दस्तावेज तैयार करने की धाराओं में FIR की गयी है। बीजेपी लीगल सेल ने जिला कोर्ट में इस मामले में परिवाद दायर किया था। उस पर कोर्ट ने पुलिस को FIR दर्ज कर अनुसंधान करने का आदेश दिया था। पुलिस का कहना है कोर्ट के आदेश पर एफआईआर दर्ज करने के बाद अब जांच की जा रही है। फिलहाल कांग्रेस नेताओं की गिरफ़्तारी नहीं की जाएगी। जांच रिपोर्ट जल्द ही कोर्ट में पेश की जाएगी।

ज़िला अदालत ने 26 सितंबर को भोपाल की श्यामला हिल्स थाना पुलिस को कांग्रेस के इन नेताओं के खिलाफ एफआईआर और जांच  का आदेश दिया था। कोर्ट ने 4 अक्टूबर को एफआईआर की कॉपी पेश करने के लिए कहा है। मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here