सीएम शिवराज सिंह की सभा में अध्यापकों का हल्ला बोल

10 September 2018

मंडला। राज्य अध्यापक संघ के अध्यक्ष डी के सिंगौर ने बताया कि रविवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के जन आशीर्वाद कार्यक्रम के द्वौरान बबलिया में पुरुष महिला सहित लगभग 300 अध्यापक एकत्रित हुये जिसमें बीजाडांडी, नारायणगंज मण्डला और नैनपुर के अध्यापक शामिल थे। अध्यापकों को राज्य शासन का कर्मचारी का दर्जा दिए जाने पर अध्यापकों ने उनका फूल माला से जोरदार स्वागत किया लेकिन इस पूरी प्रक्रिया में गंभीर खामियों के होने और सरकार द्वारा उन्हें नजर अंदाज किये जाने के चलते अध्यापकों ने उन खामियों को बैनर और नारे के माध्यम से जोरदार तरीके से मुख्यमंत्री जी के समक्ष उठाई। 

अध्यापकों को जवाब दिए बगैर चले गए शिवराज
अध्यापकों ने अपने हाथों में पकड़े बैनर में लिख रखा था कि अध्यापकों को नियुक्ति नहीं संविलयन चाहिये, प्रथम नियुक्ति दिनांक से वरिष्ठता चाहिये। छ.ग. में संविलयन हुआ है तो म.प्र. नियुक्ति क्यों, छ.ग. में समान केडर तो म.प्र.में अलग केडर क्यों। घोषणा के बाद गुरुजी को वरिष्ठता नहीं क्यों। अध्यापकों के इस अचानक हल्ला बोल से मुख्य मंत्री जी असहज हो गये और उन्होंने मंच छोड़ कर अपने रथ में खड़े होकर जनता को संबोधित किया इस द्वौरान भी अध्यापक लगातर मुख्यमंत्री जी को बैनर दिखाते रहे और मुख्यमंत्री जी के बार बार बैनर नीचे करने के आग्रह पर ही अध्यापक माने और मुख्यमंत्री जी ने अपना भाषण पूरा किया लेकिन मुख्यमंत्री जी अध्यापकों के सवालों का जवाब दिए बगैर चले गये। 

राज्य अध्यापक संघ के जिला शाखा अध्यक्ष डी के सिंगौर की अगुवाई में अध्यापकों ने मुख्यमंत्री जी को तीन ज्ञापन भी दिये गये जिसमें अध्यापकों को नियुक्ति के स्थान पर संविलयन करने,  प्रथम नियुक्ति दिनांक से वरिष्ठता देने,7वें वेतनमान की गणना विद्दमान वेतनमान से करने गूरूजियो को वरिष्ठता का लाभ देने आफलाइन नियुक्त अतिथि शिक्षकों को मान्यता देने आदि बिन्दुओ का ज्ञापन दिया । ज्ञापन कार्यक्रम में श्रीमती सरिता सिंह, कविताराय, श्रीमती पुष्पा परस्ते, श्रीमती रेखा भलावी, अर्चना गोमस्ता,पार्वती कुन्जाम, रामप्यारी उइके, अनीता परते मीरा मार्को, ज्ञान लता मार्को,  मीरा परते, पुष्प लता  मरावी,  शकुन सोनी, ममता सिंह, विनीता बेलवंशी, रानू बेन, रोशनी साहू, दमयंती कोल्हिया, नंदा नाग, अनुराधा मरावी, श्रीमती बधेल, माधुरी मारावी, श्रद्धा शर्मा , माला पवार, आरती बरमैया, मीना ठाकुर, सरिता साहू,खेमेश्वरी माहुले विनीता पावले महिलाओं की उपस्थिति उल्लेखनीय रही।
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

mgid

Loading...

Popular News This Week

Revcontent

Popular Posts