BHOPAL में अनुदेशक और पर्यवेक्षकों ने शिक्षामंत्री के बंगले पर डेरा डाला MP NEWS

17 September 2018

भोपाल। शासकीय औपचारिकेत्तर शिक्षा संघ के बैनर तले सैकडों अनुदेशक और पर्यवेक्षकों ने अपनी एक सूत्रीय मांग को लेकर शिक्षा मंत्री विजय शाह के बंगले का घेराव किया। स्मरण पत्र सौंपने गए संघ के पदाधिकारियों से जब शिक्षा मंत्री विजय शाह से मुलाकात नही हो पाई तो वे बंगले के बाहर ही धरने पर बैठ गए। 

संघ के अध्यक्ष डॉ रमेश द्विवेदी ने आरोप लगाते हुए कहा कि राज्य सरकार ने सन 2008-09 में व्यापम द्वारा गुरुजी पात्रता परीक्षा आयोजित की जिसमें गुरुजी, अनुदेशक, पर्यवेक्षेक सम्मलित हुए व्यापम द्वारा 16 प्रश्न निर्धारित कोर्स के बाहर पूछे गए थे इस बात को सरकार एवं व्यापम दोने ने मानते हुए गुरुजी पात्रता परीक्षा में सम्मलित एवं अनुत्तीर्ण सभी गुरुजी को केबिनेट की बैठक कर 2005 के संविदा भर्ती नियम 7 (क) में संशोधन कर संविदा शिक्षक वर्ग-3 में नियुक्त किया जो स्वागत योग्य है परंतु एक साथ परीक्षा में बैठे उत्तीर्ण एवं अनुत्तीर्ण 5126 अनुदेशक, पर्यवेक्षकों के साथ कोई न्याय नही किया गया। संघ ने चेतावनी दी है कि जब तक उनकी मांगे नही मानी जाती वे मंत्री के बंगले के बाहर डटे रहेंगे।

ये है मांग
गुरुजी पात्रता परीक्षा वर्ष 2008 एवं 09 में सम्मलित 5126 अनुदेशक, पर्यवेक्षकों को शैक्षणिक योग्यता अनुभव के आधार पर गुरुजी की भांति संविदा शाला शिक्षक वर्ग-3 में पदस्थापना की जावे।

धरने पर बैठे संघ के पदाधिकारी
प्रांताध्यक्ष डॉ रमेश द्विवेदी, रामफल सिंह राजपूत, श्रीमती भानुमति तिवारी, गिरजा शंकर तिवारी, केसी कुशवाहा, चंद्रशेकर मिश्रा, मसर्रत कुरैशी, राजेश शर्मा, कमल सिंह, विश्वनाथ शर्मा सहित बडी संख्या में अनुदेशक पर्यवेक्षक शामिल हुए। 
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Advertisement

Popular News This Week