आप प्रत्याशियों की 8वीं लिस्ट, 4 में से सिर्फ 1 शिक्षित | MP ELECTION NEWS

26 September 2018

भोपाल। आम आदमी पार्टी ने अपने अधिकृत प्रत्याशियों की 8वीं लिस्ट जारी की है। इस लिस्ट में केवल 4 प्रत्याशियों के नाम हैं। इनमें से केवल एक हैं जिन्होंने बीटेक किया है। बाकी 5वीं पास भी हैं या नहीं, पार्टी ने नहीं बताया। बता दें कि आम आदमी पार्टी को उच्च शिक्षित नेताओं की पार्टी कहा जाता है। अरविंद केजरीवाल राजनीति में योग्यता की बात करते रहे हैं।  पार्टी ने यह भी नहीं बताया कि उनके प्रत्याशियों के खिलाफ कोई आपराधिक मामला दर्ज है या नहीं। 

1) खुरई से सम्मान राजपूत, उम्र-32 शिक्षा- बीटेक (एनआईटी हमीरपुर)
पूर्व में पार्टी के खुरई विधानसभा सेक्टर प्रभारी व बीना विधानसभा के पर्यवेक्षक रहे हैं। पार्टी के गठन के वक्त एक बहुराष्ट्रीय कंपनी में बड़ी नौकरी कर रहे थे, परंतु व्यवस्था परिवर्तन के प्रति समर्पण की वजह से नौकरी छोड़ पुन: अपने गृह क्षेत्र खुरई आ गए और आम आदमी पार्टी के संगठन निर्माण एवं आंदोलनो में सक्रिय भूमिका निभाते रहे, वर्तमान में जैविक खेती कर क्षेत्र के युवाओं को रोजगार उपलब्ध करवा रहे है। खुरई में पार्टी के एक लोकप्रिय युवा नेता व क्षेत्र में एक शिक्षित व ईमानदार नेता की छवि।

2) चुरहट से मनीष कुमार शर्मा, उम्र-39 शिक्षा- पता नहीं
वर्तमान में पार्टी के चुरहट विधानसभा प्रभारी हैं। पार्टी के गठन से लगातार पूर्णकालिक रूप से सक्रिय रहते हुए पार्टी की गतिविधियां चुरहट में चला रहे हैं। पिछले साल हुए छात्र संघ चुनावों में चुरहट क्षेत्र में विभिन्न कॉलेजों में पार्टी के छात्र संगठन सीवाईएसएस की अप्रत्याशित जीत में आपने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। समाज सेवा के उद्देश्य से ही राष्ट्र निर्माण युवा संगठन भी चलते हैं। चुरहट में पार्टी के एक कद्दावर व प्रभावशाली नेता की छवि।

3) उदयपुरा से भक्तराज रघुवंशी, उम्र-35 शिक्षा- पता नहीं
वर्तमान में सरपंच हैं व सरपंच संघ के उदयपुरा ब्लॉक अध्यक्ष भी हैं। क्षेत्र में जनता की समस्याओं को हमेशा उठाते रहे हैं। जनता के हक़ के लिए लड़ते हुए कई धरने, प्रदर्शन व आंदोलन भी किये। उदयपुरा में पार्टी के एक सक्रिय व प्रभावशाली किसान नेता । क्षेत्र में एक मिलनसार व ईमानदार युवा नेता की छवि ।

4) तेंदूखेड़ा से प्रेम नारायण कौरव, उम्र-46 शिक्षा- पता नहीं
वर्तमान में पार्टी के तेंदूखेड़ा विधानसभा प्रभारी हैं। पिछले लंबे समय से पार्टी की गतिविधियों को तेंदूखेड़ा क्षेत्र में सक्रियता से संचालित कर रहे हैं। पिछले दिनों नरसिंहपुर में हुए NTPC किसान आंदोलन में भी अहम भूमिका निभाई। क्षेत्र के किसानों एवं विस्थापितों के लिए लगातार लड़ाई लड़ते रहे हैं। क्षेत्र में एक ईमानदार व कर्मठ नेता की छवि।
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week