Loading...

शिवपुरी: सिंध नदी में बाढ़, 40 लोग फंसे, रेस्क्यू शुरू | SHIVPURI MP NEWS

ग्वालियर। शिवपुरी जिले से एक बार फिर बाढ़ में लोगों के फंसने की खबर आ रही है। पहले सुल्तानगढ़ में 45 लोग फंस गए थे अब करैरा तहसील के सीहोर थाना क्षेत्र में सिंध नदी में आई बाढ़ में 40 लोगों के फंस जाने की खबर आ रही है। सभी लोग ग्राम पुला के रहने वाले हैं। बताया जा रहा है कि पूरे गांव में पानी भर गया है। 

जानकारी के अनुसार करैरा तहसील के सीहोर थाना अंतर्गत पुला गांव के बीच सिंध नदी के तेज बहाव में 40 लोग पानी के तेज बहाव में फंस गए हैं। दो दिन से हो रही बारिश के बीच यहां पर सिंध नदी उफान पर हैं और शुक्रवार-शनिवार की दरम्यानी रात सिंध नदी में पानी बढऩे के बाद यह लोग फंस गए। प्रशासन को कुछ ग्रामीणों व जनप्रतिनिधियों ने इसकी सूचना दी है। 

सीहोर थाना प्रभारी दिनेश बिरथरे ने बताया कि पानी में फंसे लोगों को निकालने के प्रयास हो रहे हैं। उन्होंने बताया कि सिंध नदी की धारा जो गांव के पास से निकली है उसमें पानी बढऩे के बाद यह लोग फंसे हैं। अभी इन लोगों को गांव के मकानों पर ऊपर चढ़वा दिया है। फिलहाल इन्हें निकालने के प्रयास जारी हैं। 

इनका कहना है
में मौके पर ही हूँ, ग्राम पुला में लगभग 40 ग्रामीण फंसे हुए है। हम रेस्क्यू कर रहे है। सभी सुरक्षित है, जल्द ही इन्हें बाहर निकाल लिया जाएगा। 
रत्नेश तोमर, एसडीओपी करैरा।

हां सीहोर थाना क्षेत्र सिंध नदी उफान पर है। जहां कुछ ग्रामीण फंस गए है। मौके पर रेस्क्यू दल पहुंच गया है। रेस्क्यू किया जा रहा है। 
राजेश हिंगणकर, पुलिस अधीक्षक शिवपुरी।
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com