शिवराज सिंह ने 3 अधिकारी सस्पेंड किए, कुल 09 के खिलाफ कार्रवाई | MP NEWS

04 September 2018

भोपाल। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने आज समाधान ऑनलाइन वीडियो कान्फ्रेंस में कलेक्टरों कहा है कि समस्याओं के समाधान सकारात्मक दृष्टिकोण से करें। संवेदनाओं के साथ न्याय संगत निराकरण सुनिश्चित करें। मुख्यमंत्री ने वीडियो कान्फ्रेंस में स्वयं आवेदकों को सुना और उनकी समस्याओं का निराकरण किया। श्री चौहान ने समस्याओं के निराकरण में लापरवाही बरतने वाले 09 अधिकारियों के विरूद्ध कार्रवाई के निर्देश दिये। इस मौके पर मुख्य सचिव श्री बी.पी.सिंह भी मौजूद थे।

मुख्यमंत्री ने इस प्रकार किया समस्याओं का समाधान
उज्जैन जिले के श्री संतोष सिंह को विकलांग विवाह प्रोत्साहन राशि मिलने में विलम्ब करने के कारण पंचायत समन्वयक को निलंबित करने तथा जनपद पंचायत के सी.ई.ओ. की दो वेतनवृद्धि रोकने के निर्देश दिये। साथ ही आवेदक को लोक सेवा गारंटी योजनान्तर्गत जनपद सीईओ को साढ़े सात हजार रूपये की प्रतिकर राशि आवेदक को भुगतान करने के निर्देश दिये। आवेदक को दो लाख रूपये की आर्थिक सहायता राशि भी प्राप्त हो गई है। जिला शहडोल के श्री हेमराज मोहबिया को मजदूरी भुगतान कराने, विदिशा जिले की श्रीमती सुमन यादव को मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना में प्राप्त ऋण पर अनुदान का भुगतान, जिला छिन्दवाड़ा के श्री मस्तराम श्रीवास को अनुदान राशि, जिला इंदौर के श्री घनश्याम श्रीवास को सुरक्षा शस्त्र लायसेंस के प्रकरणों का निराकरण किया गया।

इसी तरह जिला उज्जैन के श्री मदनलाल को सातवें वेतनमान एवं पुनरीक्षित पेंशन के भुगतान में देरी होने के कारण विकासखण्ड शिक्षाधिकारी, लेखापाल को निलंबित करने के निर्देश दिये। जिला इंदौर के श्री हेमंत करोले के पुत्र को शिक्षा अधिकार नियम के तहत प्रवेश पाने के बावजूद भी शाला प्रबंधन द्वारा फीस मांगने के कारण जिला परियोजना समन्वयक एवं बीआरसीसी को कारण बताओ नोटिस जारी करने, जिला दमोह की छात्रा कु. तृप्ती लोधी को साइकिल की राशि प्राप्त नहीं होने के कारण जिला शिक्षा अधिकारी को कारण बताओ नोटिस दिया। जिला अशोकनगर के श्री हरलाल को प्रधानमंत्री आवास योजना की तीसरी किश्त की राशि का भुगतान, जिला सागर के श्री राजेन्द्र सिंह को उनकी पत्नी की सर्पदंश से मृत्यु पर आर्थिक सहायता भुगतान में विलम्ब के कारण तहसीलदार को कारण बताओ नोटिस और रीडर को निलंबित कर दिया गया। साथ ही उन्हें 4 लाख रूपये की आर्थिक सहायता का भुगतान भी कराया गया। जिला पन्ना के श्री गुलाब सिंह को भू-अर्जन की मुआवजा राशि का भुगतान तथा जिला टीकमगढ़ के श्री प्यारे लाल यादव के लिये विद्युत ट्रांसफार्मर लगाने में विलम्ब करने के कारण कनिष्ठ अभियंता के विरूद्ध कार्रवाई के निर्देश दिये।

सी.एम. हेल्पलाइन की समीक्षा
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने सी.एम. हेल्पलाइन के प्रकरणों की समीक्षा की। उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया है कि लोक कल्याण शिविर की जानकारी पोर्टल पर डाली जाये। लोक सेवा केन्द्रों द्वारा दी गई सेवाओं का संतुष्टि आंकलन निष्पक्ष रूप से कराया जाये। उन्होंने कहा कि समाधान एक दिन योजना में शत-प्रतिशत केन्द्रों में समस्याओं का शत-प्रतिशत समाधान होना चाहिये।
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

mgid

Loading...

Popular News This Week

Revcontent

Popular Posts